एक वीडियो वायरल होते ही ट्रोल हो गई सपना चौधरी, अब आंदोलन विरोधी मान रहे प्रदर्शनकारी

सपना चौधरी ने हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी-जेजेपी के साझे उम्‍मीदवार गोबिंद कांडा के लिए प्रचार करने की बात कही है। उन्‍होंने इसकी जानकारी देने के लिए एक वीडियो भी जारी की है। मगर आंदोलनकारियों ने सपना चौधरी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:33 PM (IST)
एक वीडियो वायरल होते ही ट्रोल हो गई सपना चौधरी, अब आंदोलन विरोधी मान रहे प्रदर्शनकारी
सपना चौधरी के बीजेपी-जेजेपी प्रत्‍याशी के लिए चुनाव प्रचार करने की बात कहने पर नया विवाद उपज गया है

जागरण संवाददाता, हिसार। बिग बास फेम एंव हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी-जेजेपी के साझे उम्‍मीदवार गोबिंद कांडा के लिए प्रचार करने की बात कही है। उन्‍होंने इसकी जानकारी देने के लिए एक वीडियो भी जारी की है। मगर यह वीडियो जारी होते ही बीजेपी-जेजेपी समर्थकों में जहां खुशी की लहर है वहीं कृषि कानून विरोधी तिलमिला गए हैं। आंदोलनकारियों ने सपना चौधरी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। वहीं सपना की वीडियो के बाद पति वीर साहू ने एक ट्वीट भी किया कि वो 25 व 26 अक्‍टूबर को ऐलनाबाद उपचुनाव में प्रचार में शामिल नहीं होंगे।

बीते 11 महीनों से देश के कई राज्‍यों में तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन चल रहा है और सपना चौधरी ने इसे लेकर अभी तक अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी। मगर अब उनके बीजेपी-जेजेपी प्रत्‍याशी के लिए प्रचार करने की बात कहने पर आंदोलनकारियों ने खुद ही कयास लगाने शुरू कर दिए हैं। अभी भी आंदोलन को लेकर सपना चौधरी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं है, मगर बीजेपी के लिए प्रचार करने की बात कहने पर आंदोलन समर्थक लोग भड़क उठे हैं। इनका कहना है कि भले ही सपना चौधरी ने आंदोलन को गलत नहीं बताया मगर कानून लागू तो बीजेपी ने ही किए हैं। ऐसे में अगर सपना चौधरी ने गोबिंद कांडा के लिए प्रचार किया तो हम उसका भी विरोध करेंगे।

बता दें कि सपना चौधरी इससे पहले भी बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार कर चुकी हैं, उन्‍हाेंने 17 जुलाई 2019 को बीजेपी ज्‍वाइन भी कर ली थी, मगर आंदोलन को लेकर वे शांत ही रही हैं इसी के चलते उनका विरोध भी नहीं किया गया। वहीं उनके पति वीर साहू शुरुआत में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए नजर आए थे। 11 महीने पहले जब आंदोलन शुरू हुआ तो उनके पति वीर साहू टिकरी बार्डर पहुंचे थे और वहां से लाइव होकर कहा था कि हमें जो आंदोलन विरोधी बताते हैं वो एक बार जान लें कि हम भी इसके समर्थन में हैं। मगर उसके बाद उनकी सक्रियता आंदोलन में देखने को नहीं मिली।

सपना चौधरी आंदोलन शुरू होने के कुछ महीने पहले ही मां भी बनी थी और तभी से उन्‍होंने अपना ध्‍यान पहले बच्‍चे की परवरिश तो उसके बाद अपने काम पर लगाया हुआ था। बीते महीनों में सपना चौधरी के कई गाने भी रिलीज हुए हैं। मगर अब बीजेपी प्रत्‍याशी के लिए चुनाव प्रचार करने की बात के बाद इंटरनेट मीडिया के माध्‍यमों पर सपना चौधरी को लेकर तरह तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं।

बता दें कि हरियाणा के ऐलनाबाद में उपचुनाव हो रहा है। 30 अक्‍टूबर को वोटिंग होगी तो 2 नवंबर को मतगणना होगी। यहां से इनेलो पार्टी की ओर से अभय सिंह चौटाला विधायक थे मगर इन्‍होंने किसान आंदोलन के समर्थन की बात कहते हुए छह महीने पहले इस्‍तीफा दे दिया था। अब फिर से यहां चुनाव हो रहे हैं। वे इस बार फिर से प्रत्याशी हैं और कांग्रेस की ओर से पवन बैनीवाल प्रत्‍याशी हैं। बीजेपी-जेजेपी के साझे उम्‍मीदवार हलोपा के विधायक गोपाल कांडा के छोटे भाई गोबिंद कांडा हैं। चुनाव प्रचार जोरों पर चला हुआ है।

संयुक्‍त किसान मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी भी ऐलनाबाद में पहुंचे थे और बीजेपी को वोट नहीं डालने का अनुरोध करते नजर आए। जब पत्रकारों ने पूछा कि फिर किसे वोट दिए जाएं तो उन्‍होंने कहा जनता बीजेपी को छोड़कर कहीं भी वोट डाले। इनेलो के अभय चौटाला के किसान समर्थन में इस्‍तीफा देने की बात पर गुरनाम चढूनी ने कहा था कि इन्‍होंने कई दंगे कर लोगों को मरवाया भी है यह बात नहीं भूलनी चाहिए। केवल आंदोलन का समर्थन करने से कोई सही साबित नहीं हो जाता है। इस बात को लेकर भी विवाद उपजा हुआ है। वहीं अब सपना चौधरी के बयान को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। सपना चौधरी की फैन फ्लोइंग भी कम नहीं है मगर आंदोलनकारियों की भी कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी