आंदोलनकारियों ने केएमपी पर जाम का बदला समय, झज्जर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

किसान केएमपी पर शनिवार सुबह आठ बजे से अगले 24 घंटे के लिए जाम लगा देंगे।

किसान आंदोलन में शनिवार को किसान केएमपी जाम करेंगे। पहले सुबह 11 बजे से जाम का निर्णय लिया था। अब किसानों ने जाम का समय बदल दिया गया है। झज्जर के एसपी ने भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

Umesh KdhyaniFri, 09 Apr 2021 05:50 PM (IST)

बहादुरगढ़, जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केएमपी एक्सप्रेस-वे 10 अप्रैल की सुबह अगले 24 घंटाें के लिए बंद हो जाएगा। समय भी अब बदल दिया गया है। पहले सुबह 11 बजे का समय तय किया गया था। अब आठ बजे से ही जाम शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इधर, जाम को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए झज्जर के एसपी ने एडवाइजरी जारी की है।

आंदोलनकारी किसान इस बार केएमपी के एंट्री प्वाइंट पर जाम लगाने की तैयारी में है। मुख्य सड़क तो खाली रहेगी। संबंधित जिलों में जहां-जहां से केएमपी पर जाने का रास्ता है, वहां से वाहनों को प्रवेश नहीं मिल पाएगा। इतना जरूर है कि जाम लगाने से पहले जो वाहन केएमपी पर एंट्री कर जाएंगे उनको बाहर निकलने का रास्ता दिया जा सकता है। इस पर कोई फैसला तो सार्वजनिक रूप से नहीं हुआ है। मगर इस तरह के संकेत किसान नेताओं ने दिए हैं।

पिछले महीने केएमपी पर फंस गए थे सैकड़ों वाहन

दरअसल, पिछले महीने जब आंदोलनकारियों द्वारा कुछ घंटे तक केएमपी को बंद किया गया था उस दौरान काफी वाहन बीच रास्ते में फंसे रहे थे। निर्धारित समय के बाद ही जब आंदोलनकारी सड़क से हटे थे, तभी वाहन चालक अपने गंतव्य तक पहुंच पाए थे। ऐसे में इस बार आंदोलनकारी यह मन बनाए हुए हैं कि उनके जाम के कारण कोई बीच रास्ते में न फंसा रहे। इसीलिए पहले से ही सभी वाहन चालकों से यह अपील की गई है कि वे शनिवार सुबह से रविवार की सुबह तक इस मार्ग के सफर से बचें।

जाम के लिए कीं तैयारियां

आंदोलनकारी 24 घंटे तक केएमपी पर रहेंगे। ऐसे में उनके लिए खाने-पीने का इंतजाम भी वही रहेगा। 10 अप्रैल को सभा भी वहीं पर चलेगी। इसके लिए शुक्रवार को इंतजाम किए गए।

रास्ते बदलकर करना होगा सफर

कुंडली से मानेसर व पलवल जाने के लिए 10 अप्रैल की सुबह आठ बजे से लेकर 11 अप्रैल की सुबह आठ बजे तक दूसरे मार्गों पर सफर करना होगा। बहादुरगढ़ से सोनीपत की तरफ कुंडली जाने के लिए आसौदा-खरखौदा या फिर नाहरा-नाहरी मार्ग ही उपयोगी है। वहीं गुरुग्राम की तरफ जाने के लिए नजफगढ़ या फिर बादली के जरिये रास्ता तय करना होगा। संयुक्त मोर्चा की ओर से इंद्रजीत सिंह ने बताया कि यह गतिविधि शांतिपूर्वक होगी।

झज्जर पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी 

केएमपी पर जाम को देखते हुए झज्जर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए  हैं। पुलिस ने आमजन की सुविधा के लिए यातायात एडवाइजरी जारी की है।  

1. जिन लोगों को रोहतक से गुरुग्राम जाना है, वे केएमपी की बजाय गुरुग्राम के लिये वाया झज्जर-फरुखनगर अथवा बादली-बाढ़सा से होते हुए गुरुग्राम जा सकते हैं।

2. जिन लोगों को बादली, आसौदा से सोनीपत की तरफ जाना है, वे केएमपी की बजाय झज्जर-सांपला-खरखौदा से होते हुए सोनीपत या आसौदा से खरखौदा होते हुए सोनीपत की तरफ जा सकते हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.