Admission Alert: आज आ सकती है नई मेरिट लिस्ट, इस तारीख तक छात्रों को जमा करवानी होगी फीस

छात्रों को नई मेरिट लिस्ट के आने का बेसब्री से इंतजार है। मेरिट लिस्ट विद्यार्थियों को प्राप्त अंकों व ग्रेडेशन के आधार पर ही लगाई जाएगी। उम्मीद यही जताई जा रही है कि पहले जारी लिस्ट में नाम आने वाले अधिकतर विद्यार्थियों को नई लिस्ट में भी स्थान मिल पाएगा।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:12 AM (IST)
Admission Alert: आज आ सकती है नई मेरिट लिस्ट, इस तारीख तक छात्रों को जमा करवानी होगी फीस
विद्यार्थियों को दाखिले के लिए नई मेरिट लिस्ट का इंतजार।

जागरण संवाददाता,झज्जर। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा पहले जारी की गई मेरिट लिस्ट रद करने के बाद अब विद्यार्थियों को नई मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं। ताकि जिस विद्यार्थी का मेरिट लिस्ट में नाम आए, वह फीस जमा करवाकर दाखिला ले सकते है। जिन विद्यार्थियों का पहले जारी लिस्ट में नाम था उन्हें मेरिट लिस्ट रद करने से मायूसी मिली है। वहीं जिनका नाम नहीं था, उनको उम्मीद जगी है कि शायद अबकी बार उनका नाम लिस्ट में आ जाए।

नई मेरिट लिस्ट पर टिकी निगाहें

हालांकि मेरिट लिस्ट विद्यार्थियों को प्राप्त अंकों व ग्रेडेशन के आधार पर ही लगाई जाएगी। उम्मीद यही जताई जा रही है कि पहले जारी लिस्ट में नाम आने वाले अधिकतर विद्यार्थियों को नई लिस्ट में भी स्थान मिल पाएगा। क्योंकि जिनका पहले जारी लिस्ट में नाम था, उनको अच्छे अंक प्राप्त हुए थे, जिनका नाम नहीं आया उनसे अधिक अंक थे। अब सभी विद्यार्थियों की निगाहें नई मेरिट लिस्ट पर टिकी हुई हैं।

13 सितंबर को जारी हो सकती है मेरिट लिस्ट

उच्चतर शिक्षा विभाग ने पहले 11 सितंबर को मेरिट सूची जारी करके 15 सितंबर तक का समय दिया था। हालांकि फीस जमा करवाने के लिए शाम चार बजे लिंक ओपन होने की बात कही थी। जिसके आधार पर विद्यार्थियों को पांच दिन का समय मिलता। वहीं अब 13 सितंबर तक मेरिट सूची जारी होने की बात कही जा रही है। वहीं इसमें नाम आने वाले विद्यार्थियों को 18 सितंबर तक फीस जमा करवानी है। इससे साफ होता है कि अब विद्यार्थियों को फीस जमा करवाने के लिए 6 दिन का समय मिलेगा। इस लिहाज से विद्यार्थियों को एक दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है। ताकि विद्यार्थी आसानी से फीस जमा करवाकर दाखिला ले सकें।

वहीं विद्यार्थियों की सुविधा अनुसार फीस जमा करवाने के लिए आनलाइन व आफलाइन दोनों विकल्प दिए है। विद्यार्थी अपनी सुविधा अनुसार इनका चयन कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद ही दाखिले की प्रक्रिया गति पकड़ेगी। कालेजों में भी दाखिले संबंधी प्रक्रिया के चलते चहल-पहल दिखने वाली है।

chat bot
आपका साथी