राष्ट्रीय बालिका दिवस: खेलों में अंतराष्ट्रीय ख्याति पाने वालों को प्रशासन ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता हिसार राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में जिला सभागार में कार्यक्रम आयोजि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:42 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:42 AM (IST)
राष्ट्रीय बालिका दिवस: खेलों में अंतराष्ट्रीय ख्याति पाने वालों को प्रशासन ने किया सम्मानित
राष्ट्रीय बालिका दिवस: खेलों में अंतराष्ट्रीय ख्याति पाने वालों को प्रशासन ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, हिसार : राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में जिला सभागार में कार्यक्रम आयोजित हुआ। उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने राजकीय स्कूलों की 10वीं व 12वीं कक्षा की टॉपर छात्राओं और राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक प्राप्त करने वाली खिलाड़ियों को साइकिल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें हैंडबॉल खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रा खुशबु, मंजिल व सोनिका, फुटबॉल खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली काजल, शर्मिला व सचिना, 10वीं कक्षा की टॉपर छात्रा सपना, हिमांशी, नगीता व शैलजा व 12वीं कक्षा की टॉपर छात्रा पल्लवी, मोनिका व ज्योति शामिल हैं। इस अवसर पर डीएसपी भारती डबास, सीएमओ रत्ना भारती, नगराधीश पुलकित मल्होत्रा, पीओआइसीडीएस अनिता दलाल, सीएमजीजीए सोम्या, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी धनपत सिंह आदि अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

--------------

लिगानुपात सुधार करने वाले गांवों को दी बधाई

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि बेटा व बेटी में समानता केवल औपचारिकताओं से नहीं आएगी। हमें संकल्प के साथ बेटा-बेटी के भेदभाव को मिटाना होगा। कन्या भ्रूण हत्या जैसी बुराई को मिटाने के लिए समाज को अपनी सोच बदलनी होगी। उन्होंने लिगानुपात सुधार के लिए पनिहार चक्क, काजला, ढ़ाणा कलां, जुगलान व भेरियां की ग्राम पंचायतों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिला की अन्य ग्राम पंचायतें भी में आगे आकर इस दिशा में अपना योगदान दें।

----------------

बेटों के समान बेटियों को दे महौल: एसपी

पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सफलता के लिए हमें बेटों के समान ही बेटियों को भी बराबर का माहौल देना होगा। यदि बेटियों को बराबर के अवसर मिलें तो वे भी बड़े से बड़े मुकाम पर पहुंच सकती हैं। ऐसे बहुत से उदाहरण है, जहां बेटियों ने विभिन्न क्षेत्रों में स्वयं का साबित करके दिखाया है। उन्होंने माता-पिता से आह्वान किया कि वे अपनी बेटियों को पढऩे लिखने तथा आगे बढ़ने के सभी अवसर प्रदान करें।

chat bot
आपका साथी