दूषित पेयजल सप्लाई हुआ तो जेई और एसडीओ पर होगी कार्रवाई : मेयर

मेयर ने कहा जनता को शुद्ध पेयजल मिले ये सुनिश्चित करना जेई व एसडीओ का कार्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 08:49 PM (IST)
दूषित पेयजल सप्लाई हुआ तो जेई और एसडीओ पर होगी कार्रवाई : मेयर
दूषित पेयजल सप्लाई हुआ तो जेई और एसडीओ पर होगी कार्रवाई : मेयर

मेयर ने कहा जनता को शुद्ध पेयजल मिले ये सुनिश्चित करना जेई व एसडीओ का कार्य

- जेई और एसडीओ को मौके पर बुलाकर करवाएंगे डिस्पोजल की सफाई

फोटो : 3 और 4

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में कई स्थानों पर दूषित पेयजल सप्लाई जनता के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। इसका ताजा महावीर कालोनी क्षेत्र में मेयर गौतम सरदाना को उस समय देखने को मिला जब लोगों से घरों में सप्लाई हुआ दूषित पानी उन्हें दिखाया। लोगों ने मेयर को एक बोतल में सप्लाई का पेयजल दिखाया जो इतना दूषित था कि उसे पीने से बीमार होना तय है। लोगों ने मेयर गौतम सरदाना से मांग की कि प्रतिदिन घरों से सप्लाई होने वाले दूषित पेयजल की समस्या से समाधान दिलाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने मेयर को अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। मेयर ने इस मामले में जेई व एसडीओ को चेताया कि भविष्य में इस क्षेत्र में दूषित पेयजल सप्लाई हुआ तो संबंधित जेई व एसडीओ पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दे कि महावीर कॉलोनी एरिया का रविवार को महापौर गौतम सरदाना ने पार्षद प्रीतम सैनी के साथ औचक निरीक्षण ़िकया। इस दौरान महावीर कॉलोनी के लोगों ने महापौर को दूषित पेयजल को बोतल देते हुए बताया कि आज पूरी तरह से दूषित पेयजल सप्लाई हुआ है। मेयर ने लोगों को आश्वासन दिया कि लाइन की जांच करवा शुद्ध पेयजल सप्लाई शुरू करवाई जाएगी। वहीं दूषित पेयजल सप्लाई करने पर जेई और एसडीओ के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। क्योंकि नियमानुसार दूषित पेयजल सप्लाई करना कानून अपराध है। सभी शहरवासियों को शुद्ध पेयजल सप्लाई हो यह सुनिश्चित करना संबंधित विभाग के एसडीओ और जेई का कार्य है।

---------------

डिस्पोजल की होगी जांच

मेयर गौतम सरदाना ने लोगों के साथ नए बनाये जा रहे बरसाती डिस्पोजल का निरीक्षण भी किया। जिसमें सीवरेज का पानी छोड़ा जा रहा है। महापौर ने लोगों को आश्वस्त किया कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर डिस्पोजल की जांच की जाएगी। बरसाती डिस्पोजल में कोई सीवरेज का पानी कैसे आ रहा है, इसकी भी जांच की जाएगी। इसके उपरांत महापौर ने त्रिवेणी पार्क व आसपास की सीवरेज व्यवस्था का जायजा लिया। प्रेम कुमार ने बताया कि बरसाती लाइन में सीवरेज का पानी आ रहा है और सीवरेज लाइन काफी समय से ब्लॉक है। महापौर ने जेई राहुल को लाइन की सफाई करने के आदेश दिये। साथ ही लीकेज जांचने को कहा। जेई राहुल ने एक सप्ताह में सफाई और लीकेज ठीक करवाने की बात कही। वहीं पार्क में सुधार को लेकर महापौर ने लोगों को समिति बनाकर पार्क गोद लेने को कहा ताकि पार्क के सही तरह से देखभाल हो सके।

-----------

वर्जन

महावीर कालोनी क्षेत्र का निरीक्षण किया था। वहां दूषित पेयजल सप्लाई की लोगों ने समस्या बताई है। इस संबंध में जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को आदेश दिए है कि क्षेत्र में शुद्ध पेयजल सप्लाई जल्द प्रबंध करवाया जाए। शुद्ध पानी सप्लाई नहीं किया तो संबंधित एसडीओ व जेई पर कार्रवाई की जाएगी।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी