माइनिग विभाग के कर्मी ने सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने का और गोली लगने से घायल युवक ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज करवाया

जागरण संवाददाता हिसार साउथ बाईपास के नजदीक चंदन नगर नहर के पास शनिवार रात आठ बजे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 06:20 AM (IST)
माइनिग विभाग के कर्मी ने सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने का और गोली लगने से घायल युवक ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज करवाया
माइनिग विभाग के कर्मी ने सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने का और गोली लगने से घायल युवक ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज करवाया

जागरण संवाददाता, हिसार : साउथ बाईपास के नजदीक चंदन नगर नहर के पास शनिवार रात आठ बजे के करीब खनन विभाग के कर्मचारी द्वारा व्यापारी व टायर पंक्चर लगाने वाले बाइक सवार को गोली मारने के मामले में सदर थाना पुलिस ने दोनों तरफ से शिकायत मिलने पर केस दर्ज किए है। मामले में गोली लगने से घायल हुए पातन गांव निवासी राजकुमार की शिकायत पर माइनिग विभाग के कर्मियों पर हत्या प्रयास का केस दर्ज किया गया है। वहीं माइनिग विभाग के कर्मचारी खेड़ी बर्की निवासी संदीप की शिकायत पर डयूटी में बाधा डालने व मारपीट करने का केस दर्ज किया गया है। रविवार को सदर थाना पुलिस ने मामले से जुड़े संबंधित लोगों के बयान दर्ज किये। लेकिन गोली लगने से घायल हुए लोहा मंडी में प्लाईवुड के व्यापारी ओमप्रकाश की हालत स्थिर न होने के कारण पुलिस उनके बयान दर्ज नहीं कर पाई। घायल ओमप्रकाश के स्वजनों से मिली जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश की ऊपर की जेब में रखे मोबाइल से गोली टकराकर उसके पेट में लगी थी। जिससे ओमप्रकाश की आंत में चोट आई है। वीरवार को ओमप्रकाश की आंत का ऑपरेशन किया गया। वहीं गोली लगने से घायल हुए सिविल अस्पताल में उपचाराधीन घायल राजकुमार को हालत में सुधार होने के बाद इमरजेंसी से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

------------

घायल राजकुमार ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज करवाया

घायल राजकुमार ने मामले में सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में राजकुमार ने बताया कि वह और उसका भाई भलेराम ऑटो मार्केट में स्थित अपनी पंक्चर की दुकान से शनिवार शाम को बाइक पर सवार होकर अपने घर पातन जा रहे थे। इस दौरान 8 बजे के करीब बालसमंद रोड पर छोटी नहर के पास पहुंचे तो वहां जाम लगा हुआ था। यहां देखा तो उसका जानकार ओमप्रकाश गोयल की माइनिग विभाग के कर्मचारी जो बोलेरो कार में सवार थे, उनसे बहस हो रही थी। इतने में बोलेरो में सवार लोगों में से एक ने अपनी पिस्तौल से उन दोनों पर फायर कर दिया। जिससे एक गोली उसे और एक गोली ओमप्रकाश गोयल को लगी थी। राजकुमार की शिकायत पर माइनिग विभाग के चार लोगों के खिलाफ धारा 307, 25 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

------------------

खनन विभाग के कर्मचारी ने मारपीट का आरोप लगाया

खनन विभाग के कर्मचारी संदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार शाम करीब 6 बजे वह, मंजीत, राजेश और गाड़ी चालक विजय कुमार खनन अधिकारी राजेश कुमार के आदेश पर बालसमंद रोड पर ड्यूटी दे रहे थे। इस दौरान जिप्सम खनिज से भरे ट्राला को रोककर चेक किया और उसके चालक से कागजात पूछे तो वह कागजात नहीं दिखा सका। इस दौरान जब ट्राला चालक मांगेराम को थाना में चलने को कहा तो मांगेराम ने अपने 5-6 अन्य साथियों को फोन कर वहां बुला लिया। संदीप का आरोप है कि सभी ने मिलकर उससे व टीम से मारपीट की और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाते हुए जिप्सम खनिज को अवैध रूप से सप्लाई करने का कार्य किया है।

-----------------

जानिए.. क्या था पूरा मामला

चंदन नगर नहर के पास ठसका निवासी मांगेराम अपने परिचालक आसाम निवासी राजू के साथ भट्टू के पास स्थित जमाल वाली से ट्रक में जिप्सम लोड कर हिसार की लोहा मंडी में जा रहा था। यहां बोलेरो गाड़ी में सवार माइनिग विभाग के कर्मियों से गाड़ी के कागजात चेक करने पर झड़प हुई थी। इस दौरान सूचना पर बीच-बचाव करने पर पहुंचे व्यापारी ओमप्रकाश गोयल व पातन निवासी राजकुमार को पर माइनिग विभाग के कर्मचारी ने गोली चला दी थी। जिससे वे दोनों घायल हो गए थे।

---------------

बोलेरो गाड़ी माइनिग विभाग के कर्मचारियों की ही है। गाड़ी में सवार चारों कर्मी डीसी रेट पर लगे है। इनमें से एक कर्मी राजेश ने ही गोली चलाई थी। एसआइ रमेश ने बताया कि मामले में अभी किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। जांच की जा रही है।

एसआइ रमेश, जांचकर्ता, सदर थाना, हिसार।

chat bot
आपका साथी