Accident news: कुरुक्षेत्र में नलवी के पास सड़क हादसे में मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये देगी सरकार

मृतक पांचों युवक जरूरतमंद व मध्यमवर्गीय परिवारों से संबंधित थे। ऐसे में इन परिवारों की मदद करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से सिफारिश की थी। मुख्यमंत्री ने इस सिफारिश को स्वीकार करते हुए इन परिवारों के लिए सहायता राशि जारी करने की सहमति दी है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 05:28 PM (IST)
Accident news: कुरुक्षेत्र में नलवी के पास सड़क हादसे में मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये देगी सरकार
मृतक पांचों युवक जरूरतमंद व मध्यमवर्गीय परिवारों से संबंधित थे।

शाहाबाद (कुरुक्षेत्र), जागरण संवाददाता। दीपावली के दिन शाहाबाद के गांव नलवी के पास हुए सड़क हादसे में मृतक पांचों युवकों के परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी ने रविवार को पांचों मृतकों के परिवारों के पास पहुंचकर सांत्वना दी और इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से सभी मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। यह सड़क हादसा बेहद दुखद है।

मृतक पांचों युवक जरूरतमंद व मध्यमवर्गीय परिवारों से संबंधित थे। ऐसे में इन परिवारों की मदद करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से सिफारिश की थी। मुख्यमंत्री ने इस सिफारिश को स्वीकार करते हुए इन परिवारों के लिए सहायता राशि जारी करने की सहमति दी है। उन्होंने कहा कि पांच मृतकों से से दो युवक आदेश अस्पताल में कार्यरत थे इसलिए इन दो युवकों के परिवारों को एक-एक वर्ष के वेतन के रूप में एक-एक लाख रुपये की राशि अस्पताल प्रशासन की ओर से दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दीपावली की रात को डेढ बजे शाहाबाद नलवी रोड पर हुए सड़क हादसे में पांच युवकों बृजपाल, अंकित निवासी बसंतपुर, विशाल निवासी नलवी, गोल्डी निवासी जैनपुर और गुरमीत निवासी बोरीपुर की मौत हो गई थी। उसी दिन कृष्ण बेदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इन परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से राशि दिलवाने का आश्वासन दिया था।

गाड़ी ने एक मोटरसाइकिल सवार को चपेट में ले लिया

जागरण संवाददाता, अंबाला। शहरधूलकोट फ्लाई ओवर के पास गाड़ी ने एक मोटरसाइकिल सवार को चपेट में ले लिया। इससे मोटइसाइकिल सवार बुरी तरह से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।कुरुक्षेत्र के गांव राम शरण माजरा के नरेश कुमार ने बताया कि उसके पास दो बच्चे हैं। वह माेहाली में प्राइवेट नौकरी करता है। 31 अक्टूबर की रात को वह अपनी मोटरसाइकिल पर जीरकपुर से सवार होकर अपने घर जाने के लिए चला था।

जब 1 नवंबर को दोपहर बलदेव नगर नजदीक धुलकोट फ्लाई ओवर हाईवे पर पहुंचा तो धूलकोट माजरी की तरफ से एक गाड़ी का चालक गाड़ी को लापरवाही से चलाता हुआ आया। जिसने अपनी गाड़ी को एक दम तेज रफ्तार व लापरवाही से हाईवे के अंदर ले आया। जिस कारण उसकी मोटर साइकिल गाड़ी से टकरा गई। गाड़ी से उसकी मोटर साइकिल टकराने से वह अपनी मोटर साइकिल से सड़क पर नीचे गिर गया। हादसे में उसे गंभीर चोटें आयी। जिससे वह बेहोश हो गया। सिविल अस्पताल में होश आया। चालक विनोद कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

chat bot
आपका साथी