Accident: सिरसा में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही किसानों की गाड़ी की टक्कर, किसान बोले यात्रा रोकने की साजिश

सिरसा के गिगोरानी बस अड्डे से नाथूसरी की तरफ जा रही भाकियू की गाड़ी की सिरसा की तरफ से आ रही कार टक्कर हुई। हादसे में मलकीत सिंह व चालक कृष्ण लाल को चोटे आई व गाड़ी को नुकसान पहुंचा।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:45 AM (IST)
Accident: सिरसा में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही किसानों की गाड़ी की टक्कर, किसान बोले यात्रा रोकने की साजिश
नाथूसरी की तरफ जा रही किसानों की कार अन्य गाड़ी से टक्कर हुई।

जागरण संवाददाता, सिरसा। लखीमपुरी में मारे गए किसानों की अस्थियों को लेकर कलश यात्रा निकाल रहे भारतीय किसान एकता की बोलेरो गाड़ी को चौपटा क्षेत्र के गांव गिगोरानी के समीप कार ने टक्कर हुई। इस हादसे में गाड़ी में सवार दो लोगों को चोटें आई है। इस मामले में भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविंद्र सिंह ने चौपटा थाना की कागदाना चौकी पुलिस में शिकायत दी है। 

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

पुलिस को दी शिकायत में लखविंद्र सिंह ने बताया कि लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थी कलश यात्रा बीते दिवस माधोसिंघाना से शुरू हुई थी। जो विभिन्न गांवों से होते हुए शनिवार सुबह गांव गिगोरानी के बस अड्डा से मेन रोड भादरा से सिरसा रोड पर मौजूद थी। गाड़ी में में गुरुद्वारा चिल्ला साहब के सेवादार मलकीत सिंह निवासी रामपुर थेहड़ी व कृष्ण लाल निवासी रामनगरिया बैठे थे। ज्यों ही यह गिगोरानी बस अड्डे से नाथूसरी की तरफ जा रहे थे सिरसा की तरफ से आ रही कार ने गाड़ी को सीधी टक्कर हुई। हादसे में मलकीत सिंह व चालक कृष्ण लाल को चोटे आई व गाड़ी को नुकसान पहुंचा। 

लखविंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि उक्त कार का चालक उतर कर कहने लगा कि तुम किसान खालिस्तानी हो, देश के गद्दार हो, हम आप लोगों को इस देश से निकालकर छोड़ेंग। चालक ने कहा कि वह एक पुलिस अधिकारी है और उसके पास हथियार है। वह अभी आपको व आपके साथियाें को जान से मार देगा। लखविंद्र सिंह ने कहा कि उसे शक है कि यह पूरी साजिश अस्थि कलश यात्रा को रोकने के लिए रची गई है। उसने कहा कि आरोपित चालक शराब के नशे में है। घटना की जानकारी मिलने पर कागदाना चौकी पुलिस के हेड कांस्टेबल सुनील कुमार मौके पर पहुंचे। 

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी करेंगे सभाएं

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी शनिवार को ऐलनाबाद हलके में सभाएं करेंगे। चढूनी चाहरवाला, जमाल, ऐलनाबाद व मल्लेकां गांव में सभाएं करेंगे। भारतीय किसान यूनियन चढूनी के तत्वावधान में आयोजित होने वाली सभाओं को लेकर किसान संगठन प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी