हिसार में रातभर धरने पर बैठे एबीवीपी विद्यार्थी, लेकिन जीजेयू कुलपति ने नहीं ली सुध, छात्र बोले- अब भूख हड़ताल करेंगें

धरने पर बैठे एबीवीपी विद्यार्थियों की जीजेयू प्रशासन ने मंगलवार दोपहर तक भी सुध नहीं ली। इससे विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है। छात्रों का कहना है उन्होंने सोमवार सुबह कुलपति कार्यालय के सामने धरना शुरु किया था वे पूरी रात धरने पर बैठे मगर किसी ने ध्‍यान नहीं दिया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:21 PM (IST)
हिसार में रातभर धरने पर बैठे एबीवीपी विद्यार्थी, लेकिन जीजेयू कुलपति ने नहीं ली सुध, छात्र बोले- अब भूख हड़ताल करेंगें
जीजेयू में मांगों को लेकर धरने पर बैठे एबीवीपी के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, हिसार: जीजेयू में 24 घंटे से धरने पर बैठे एबीवीपी विद्यार्थियों की जीजेयू प्रशासन ने मंगलवार दोपहर तक भी सुध नहीं ली। इससे विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है। छात्रों का कहना है उन्होंने सोमवार सुबह कुलपति कार्यालय के सामने धरना शुरु किया था, वे पूरी रात धरने पर बैठे, लेकिन इसके बावजूद जीजेयू के प्रशासनिक अधिकारियों ने एक बार भी आकर उनसे उनकी मांगों के बारे में जानने का प्रयास नहीं किया। छात्रों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब तक वे कुलपति कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहेंगे, उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे भूख हड़ताल शुरु करेंगे।

इसमें छात्रों की संख्या को लगातार बढ़ाते हुए आंदोलन का रुप दिया जाएगा। गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जीजेयू इकाई ने गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय को खोलने सहित अन्य मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय के सामने सोमवार सुबह 10 बजे से लेकर देर रात तक अनिश्चतकालीन धरना शुरु किया गया था। मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन शर्मा ने बताया कि उन्होंने गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में आफलाइन कक्षाएं शुरु किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरु किया है। जिसमें रात के समय भी वे विश्वविद्यालय परिसर में धरना दे रहे है।

इस दौरान एबीवीपी की तरफ से आफलाइन कक्षाएं जल्द शुरू करने , हास्टल अति शीघ्र खोलने, तत्काल प्रभाव से स्थाई कुलपति की नियुक्ति करने, सभी कक्षाओं के परीक्षा-परिणाम तत्काल जारी करने की मांग की। छात्रों का कहना है जीजेयू के कुलपति एचएयू के कुलपति भी है। लेकिन वहां उन्होंने कक्षांए शुरु कर दी है। जबकि जीजेयू में अब तक कक्षाएं नहीं लगाई जा रही है। गाैरतलब है कि जीजेयू में मार्च 2020 के बाद से कोरेाना के कारण जीजेयू में आफलाइन कक्षाएं नहीं लग पाई है। इस दौरान आनलाइन कक्षाएं लगाकर बच्चों की पढ़ाई की है।

chat bot
आपका साथी