Aarohi Model School in Sirsa: छात्राओं को नहीं मिल रही हास्टल की सुविधा, परेशानियों का सामना कर पहुंच रही स्कूल

शिक्षा से पिछड़े क्षेत्रों में आरोही स्कूल खोले गये हैं। जिसके तहत प्रदेश के 36 खंडों व सिरसा जिले के छह खंडों में आरोही स्कूल खोले गये हैं। हास्टल में 100 छात्राओं को रहने की व्यवस्था है। पिछले दो साल से हास्टल बंद पड़े हुए हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:13 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:13 AM (IST)
Aarohi Model School in Sirsa: छात्राओं को नहीं मिल रही हास्टल की सुविधा, परेशानियों का सामना कर पहुंच रही स्कूल
आरोही माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं लिए नहीं शुरू हुई हास्टल सुविधा

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में आरोही माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं लिए हास्टल सुविधा शुरू नहीं हुई है। हास्टल सुविधा नहीं मिलने पर छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। जिसको लेकर विद्यार्थी हास्टल खोलने की मांग कर रहे हैं। जबकि शिक्षा विभाग के अधिकारी कोविड 19 को लेकर हास्टल नहीं खोलने की बात कह रहे हैं। जबकि अभी जिले में पिछले करीब 25 दिनों से कोविड का एक भी केस नहीं आया है।

100 छात्राओं के लिए ठहराने की व्यवस्था

शिक्षा से पिछड़े क्षेत्रों में आरोही स्कूल खोले गये हैं। जिसके तहत प्रदेश के 36 खंडों व सिरसा जिले के छह खंडों में आरोही स्कूल खोले गये हैं। हास्टल में 100 छात्राओं को रहने की व्यवस्था है। पिछले दो साल से हास्टल बंद पड़े हुए हैं। हास्टल में रहने वाली छात्राएं विभिन्न गांवों से है। जहां से प्रतिदिन स्कूल आने की सुविधा नहीं है। जिसके कारण कई छात्राएं समय पर स्कूल व घर नहीं पहुंच पाती है। आरोही स्कूल की छात्रा मंजु, मोनिका, सविता ने बताया कि गांवों से स्कूल तक बसों की उचित व्यवस्था नहीं है। आरोही स्कूल गांवों के अंदर खोले गये हैं। ऐसे में हास्टल शुरू होना चाहिए। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है।

इन गांवों में खोले गये हैं आरोही स्कूल

जिले में छह गांवों के अंदर आरोही माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खोले गये हैं। जिले में आरोही स्कूल बड़ागुढ़ा खंड के झीड़ी, ओढ़ा खंड के जलालआना, डबवाली खंड के कालुआना, रानियां खंड के मोहम्मदपुरिया, ऐलनाबाद खंड के खारीसुरेरा व नाथूसरी चौपटा खंड के नाथूसरी कलां में स्कूल खोले गये हैं।

सिरसा के जिला शिक्षा अधिकारी संतकुमार बिश्नोई ने बताया कि आरोही स्कूलों में अभी हास्टल शुरू करने के निर्देश नहीं मिले हैं। कोविड 19 को लेकर हास्टल बंद है। जैसे ही खोलने के आदेश मिलेंंगे। हास्टल सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी