15 जवानों का दल 161 किलोमीटर का सफर तय कर 2 अक्टूबर को पहुंचेगा राजघाट

सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत निकाली साइकिल रैली।

JagranWed, 29 Sep 2021 06:23 AM (IST)
15 जवानों का दल 161 किलोमीटर का सफर तय कर 2 अक्टूबर को पहुंचेगा राजघाट

जागरण संवाददाता, हिसार : सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव बड़े ही उत्साह पूर्वक ढंग से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बीएसएफ की 177वीं वाहिनी के जवानों ने हांसी से दिल्ली के लिए एक साइकिल यात्रा शुरू की है। हांसी के ऐतिहासिक पृथ्वीराज चौहान किले से हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने बीएसएफ के 15 जवानों की इस साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर बीजेपी विधायक विनोद भयाना, बीएसएफ की 177 वीं वाहिनी के कमांडेंट कमल खुल्बे भी उपस्थित थे। आजादी के जश्न में डूबे बीएसएफ के जवानों का हांसी में जगह-जगह पर जोरदार स्वागत किया गया। यह साइकिल यात्रा 161 किलोमीटर का सफर तय करके 2 अक्टूबर को राजघाट पहुंचेगी और वहीं साइकिल यात्रा का समापन भी होगा।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के जवान देश की एकता और अखंडता के लिए हर समय तैयार रहते हैं, हम सभी को इन पर गर्व है। प्रत्येक भारतवासी सीमा सुरक्षा बल के जवानों की वीरता को सलाम करता है। उन्होंने कहा कि अधिकतम तापमान हो या कारगिल में माइनस 20 डिग्री का तापमान हो, दोनों ही परिस्थितियों में बीएसएफ के जवान सीमा पर तैनात रहते हैं, इनकी बदौलत ही हर देशवासी चैन की नींद सोता है।

भाजपा विधायक विनोद भयाना ने कहा कि देश के शूरवीरों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहें हैं और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा रैली के माध्यम से बीएसएफ जवानों द्वारा आमजन को फिट इंडिया, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के बारे में जागरूक किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह रैली रोहतक होते हुए दिल्ली में राजघाट पर 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन पहुंचकर संपन्न होगी।

बीएसएफ की 177वीं वाहिनी के कमांडेंट कमल खुल्बे ने कहा कि बीएसएफ के प्रत्येक जवान की एक ही भावना है कि भारत देश का प्रत्येक नागरिक अमन और चैन से रहे। उन्होंने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत मंगलवार को हांसी के ऐतिहासिक किले से साइकिल यात्रा की शुरुआत की गई है। इस साईकिल यात्रा में बीएसएफ के 15 जवान हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य नागरिक व बच्चों को शहीदों की वीरगाथा के बारे में अवगत करवाना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.