बहादुरगढ़ में 18 से 44 साल के नागरिकों के लिए कल बनेगा नया वैक्सीनेशन सत्र, फिर तय होगी तारीख

बहादुरगढ़ में पहला सत्र नौ मई तक का है। जब तक यह पूरा नहीं होता तब तक नए रजिस्ट्रेशन पर वैक्सीनेशन की तारीख भी नहीं मिलेगी। इस बीच मेें कोई यदि रजिस्ट्रेशन कर रहा है तो उसमें प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:58 AM (IST)
बहादुरगढ़ में 18 से 44 साल के नागरिकों के लिए कल बनेगा नया वैक्सीनेशन सत्र, फिर तय होगी तारीख
बहादुरगढ़ में वैक्सीनेशन अभियान को व्यवस्थित रखने के लिए विभाग द्वारा सत्र बनाया गया है।

बहादुरगढ़, जेएनएन। इस महीने की शुरूआत से 18 से 44 साल के नागरिकों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई जा रही है। फिलहाल जिस तेजी से यह संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए ज्यादा से ज्यादा युवाओं में भी यह वैक्सीन लगवाने की जल्दी है। अब तो हर कोई वैक्सीन लगवाकर खुद का सुरक्षा चक्र तय करने को उत्सुक है। मगर वैक्सीनेशन अभियान को व्यवस्थित रखने के लिए विभाग द्वारा सत्र बनाया गया है। बहादुरगढ़ में पहला सत्र नौ मई तक का है।

जब तक यह पूरा नहीं होता, तब तक नए रजिस्ट्रेशन पर वैक्सीनेशन की तारीख भी नहीं मिलेगी। इस बीच मेें कोई यदि रजिस्ट्रेशन कर रहा है तो उसमें प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। ऐसे में जब तक विभाग द्वारा नौ मई के बाद का वैक्सीनेशन सत्र तय नहीं किया जाता है, तब तक नए रजिस्ट्रेशन पर तारीख नहीं मिलेगी। नोडल ऑफिसर डा. सुंदरम कश्यप ने बताया कि विभाग द्वारा अब रविवार को नया सत्र तय किया जाएगा।

उसके बाद जो रजिस्ट्रेशन हो रखे हैं, उनमें टीकाकरण के लिए आवेदकों को तारीख मिलेगी। अभी वैक्सीनेशन के लिए बहादुरगढ़ में एक ही जगह तय की गई है। केवल सिविल अस्पताल में ही टीके लगाए जा रहे हैं। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का वैक्सीनेशन कई जगहों पर हो रहा है। इसके लिए शहर के सभी प्राथमिक केंद्रों के अलावा वार्डों में भी विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। आंदोलन स्थल पर लगाए गए मेडिकल कैंप में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है, मगर अभी इक्का-दुक्का आंदोलनकारियों ने ही यहां पर टीका लगवाया है।

chat bot
आपका साथी