कोरोना के खात्मे के लिए बाइक पर शुरू की चार धाम यात्रा, मांगी मन्नत, रोजाना घंटों चला रहे बाइक

एक 42 वर्षीय युवक अनीश बहितो ने बाइक पर चार धाम यात्रा शुरू की है। जिनमें से दो धामों की यात्रा वे पूरी कर चुके हैं और तीसरी यात्रा के लिए निकले हुए हैं। प्रत्येक धाम पर वे कोरोना के खात्मे व सबके स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांग रहे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:58 PM (IST)
कोरोना के खात्मे के लिए बाइक पर शुरू की चार धाम यात्रा, मांगी मन्नत, रोजाना घंटों चला रहे बाइक
अहमदाबाद के मोटिवेशनल स्पीकर अनीश ने शुरू की अनोखी यात्रा, अहमदाबाद से चल रोहतक पहुंचे

रोहतक [रतन चंदेल] जीवन बचाने के लिए कोरोना काे हराना जरूरी है। इसके लिए सरकार से लेकर आमजन तक प्रयास कर रहा है। वहीं, एक युवक ने बाइक पर चार धाम यात्रा शुरू की है। जिनमें से दो धामों की यात्रा वे पूरी कर चुके हैं और तीसरी यात्रा के लिए निकले हुए हैं। प्रत्येक धाम पर वे कोरोना के खात्मे व सबके स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांग रहे हैं। 42 वर्षीय युवक का नाम अनीश बहितो है और वे अमदाबाद से बाइक राइडिंग करते हुए रोहतक आए हैं। मोटिवेशनल स्पीकर अनीश के मुताबिक उन्होंने 16 जून को ही अमदाबाद से बाइक राइडिंग शुरू की थी और 19 जून की रात रोहतक पहुंचे हैं।

यहां से केदारनाथ के लिए बाइक पर रवाना होने से पहले उन्होंने रविवार को दैनिक जागरण संवाददाता से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना के खात्म के साथ ही हेल्थ और वेलनेस के लिए बाइक पर चार धाम यात्रा शुरू की है। बाइक चलाना उनका जुनून है। इसी कारण वे रोजाना 10 से 16 घंटे तक भी बाइक राइडिंग कर लेते हैं। वे कम से कम 250 से 300 किलोमीटर रोजाना बाइक राइडिंग कर रहे हैं।

हालांकि वे बाइक को सामान्य गति से चलाते हैं और कभी भी जल्दबाजी नहीं करते हैं। जहां भी कोई जगह उन्हें अच्छी लगती है तो वहीं रुक जाते हैं। धार्मिक प्रवृति के अनीश का कहना है कि जनवरी में उन्होंने जगन्नाथ पुरी धाम की यात्रा की थी और फरवरी में द्वारका पुरी धाम की। अब 16 जून से वे अहमदाबाद से केदारनाथ धाम की अपनी तीसरी यात्रा पर बाइक राइडिंग करते हुए निकले हुए हैं।

रोहतक की खूब सराहना की :

रोहतक पहुंचे अनीश ने यहां की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि रोहतक अच्छा शहर है साफ सुथरा शहर है। मानसरोवर पार्क बहुत सुंदर है, यहां अच्छी हरियाली भी है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक धाम की उनकी यात्रा को वे 50 दिन में ही बाइक राइडिंग से वे पूरी कर लेते हैं। इसी कारण वे घंटों तक बाइक राइडिंग करते रहते हैं।

किट पहन करते हैं बाइक राइडिंग :

बाइक राइडिंग करते समय वे पूरी किट पहन कर चलते हैं। सुरक्षा और ट्रेफिक नियमों का पूरा ध्यान रखते हैं। अनीश ने बताया कि केेदारनाथ धाम की यात्रा पूरी होने बाद नवंबर में वे रामेश्वरम पुरी की यात्रा पर निकलेंगे। प्रत्येक यात्रा के बाद मंदिर में दर्शन करते वक्त वे कोराेना के खात्मे के साथ ही सब जन की हेल्थ और वेलनेश की मन्नते भी मांगते हैं। वे एक राइड में एक ही धाम की यात्रा पर निकलते हैं।

बाइक से नापे हैं 27 राज्य :

अनीश का दावा है कि बाइक राइडिंग उनका जुनून है। इसी के चलते वे लंबी लंबी दूरी तय करते रहते हैं। वे अब तक देश के 27 राज्य में बाइक पर जा चुके हैं। इतना ही नहीं नेपाल, भूटान, म्यंमार व बंग्लादेश जैसे देशों में भी बाइक राइडिंग कर चुके हैं। उन्होंने अब तक 25 देशों में बाइक राइडिंग की है।

chat bot
आपका साथी