हिसार बार एसोसिएशन में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आने से पहले ही भिड़े वकील और पुलिसकर्मी

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे हैं। डिप्टी सीएम जिला बार एसोसिएशन में लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे। हालांकि डिप्टी सीएम का कार्यक्रम सुबह 11 बजे का था लेकिन वे इस दौरान नहीं पहुंचे। वे करीब 3 बजे यहां पहुंचे

Manoj KumarPublish:Sun, 05 Dec 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 01:30 PM (IST)
हिसार बार एसोसिएशन में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आने से पहले ही भिड़े वकील और पुलिसकर्मी
हिसार बार एसोसिएशन में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आने से पहले ही भिड़े वकील और पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार जिला बार एसोसिएशन में रविवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे हैं। डिप्टी सीएम जिला बार एसोसिएशन में लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे। हालांकि डिप्टी सीएम का कार्यक्रम सुबह 11 बजे का था, लेकिन वे इस दौरान नहीं पहुंचे। जिला बार एसोसिएशन प्रधान मनदीप बिश्नोई ने बताया कि दुष्यंत चौटाला दोपहर तीन बजे बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में शिरकत कर सके। वहीं विरोध की संभावना को देखते हुए पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

डिप्टी सीएम के आने की सूचना पर किसानों ने भी कई जगह उनका विरोध करने का ऐलान किया हुआ था। यह तो ज्‍यादा नहीं हो सका, मगर इस दौरान किसानों का समर्थन करने वाले वकील पुलिस से भिड़ गए। वे कार्यक्रम स्‍थल पर जाना चाहते थे मगर उन्‍हें रोक दिया गया। लघु सचिवालय में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

वहीं जिला पुलिस जगह-जगह तैनात कर दी गई है। बार एसोसिएशन में आने से पहले डिप्टी सीएम ने मिलेनियम पैलेस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसके बाद वे बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे। यहां किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले अधिवक्ता उन्हें काले झंडे दिखाकर विरोध जताने चाहते थे मगर पुलिस से टकराव हो गया। गौरतलब है कि कई अधिवक्ता किसान आंदोलन के समर्थन में पिछले 10 महीने से लघु सचिवालय परिसर में धरने पर बैठे है।

इन अधिकवक्ताओं ने डिप्टी सीएम के आने की सूचना पर दो दिन पहले ब‌ैठक की थी, जिसमें कई अधिवक्ताओं ने डिप्टी सीएम का विरोध करने की बात कही थी। उस दौरान अधिवक्ता दो फाड़ हो गए थे, इस दौरान कुछ देर के लिए हंगामें जैसी स्थिति हो गई थी, हालांकि सीनियर अधिवक्ताओं के समझाने पर मामला शांत हो गया था। डिप्टी सीएम के विरोध की स्थिति को देखते हुए अधिवक्ताओं ने पुलिस सुरक्षा मांगी थी। जिसके बाद जिला पुलिस की तरफ से वहां पर दो डीएसपी जोगिंद्र सिंह और राजबीर सिंह की डयूटी लगाई गई है। इसके अलावा भारी संख्या में पुलिसकर्मी, वाटर कैनन, पुलिस वैन खड़ी की गई है। इस दौरान खुफिया तंत्र भी पूरी तरह से अलर्ट पर है।