दिल्‍ली पुलिस के जवान ने पहले प्रेमिका को मारी गोलियां, फिर ससुर की कर दी हत्‍या

हत्‍या जैसी घटनाएं प्रदेश में आम हो गई हैं। कभी आपसी रंजिश तो कभी अन्‍य कारणों से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला रोहतक का है। यहां लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के बैंसी गांव में सुबह होते ही बुजुर्ग व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:05 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 03:03 PM (IST)
दिल्‍ली पुलिस के जवान ने पहले प्रेमिका को मारी गोलियां, फिर ससुर की कर दी हत्‍या
रोहतक में बुजुर्ग व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्‍या करने का मामला सामने आया है

रोहतक, जेएनएन। हत्‍या जैसी घटनाएं प्रदेश में आम हो गई हैं। ताजा मामला रोहतक का है। यहां लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के बैंसी गांव में सोमवार सुबह होते ही बुजुर्ग व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची मगर तब तक देर हो चुकी थी। हत्‍या का आरोप मृतक के दिल्‍ली पुलिस में बतौर कार्यरत एसआई दामाद पर ही। प्राथमिक जानकारी में ये भी सामने आया है कि वह ससुर के पास रह रही पत्‍नी को भी मारने आया था, मगर बाहर ससुर मिला तो उसकी हत्‍या कर दी और मौके से भाग निकला।

इससे पहले आरोपित सब इंस्‍पेक्‍टर द्वारा अपनी प्रेमिका को गोली मारने का मामला भी सामने आया। वारदात रविवार शाम को दिल्‍ली के अलीपुर इलाके में हुई। दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर ने कार में सर्विस पिस्टल से प्रेमिका को गोली मार दी। युवती को तीन गोलियां मारी गई है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी लड़की को सड़क पर छोड़कर फरार हो गया। वारदात में घायल हुई प्रेमिका को मैक्‍स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, बाहरी जिला पुलिस ने आरोपी सब इंस्‍पेक्‍टर के खिलाफ हत्‍या के प्रयास का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

आरोपित सब इंस्पेक्टर की पहचान संदीप दहिया के रूप में हुई है। सोनीपत हरियाणा निवासी  संदीप दहिया वर्ष 2010 में दिल्ली पुलिस में बतौर सब-इंस्पेक्टर भर्ती हुआ था। फिलहाल उसकी तैनाती लाहौरी गेट थाने में है। जांच के दौरान, यह बात सामने आई है कि संदीप दहिया पहले से शादीशुदा है। उसका अपनी पत्‍नी के साथ विवाद चल रहा है। इसके बाद शहादरा की रहने वाली एक युवती से फेसबुक के जरिए उसकी पहचान हुई, दोनों एक दूसरे से मिलने लगे। रविवार को संदीप दहिया युवती को कार से अलीपुर की ओर ले जा रहा था। कार में किसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई, जिस पर गुस्साए संदीप ने उसे गोली मार दी और जीटी के रोड स्थित साईं मंदिर के पास सड़क पर छोड़कर फरार हो गया।

साईं मंदिर के पास गुजर रहे शाहाबाद डेयरी थाने के सब इंस्पेक्टर जयवीर ने युवती को घायल देखकर उसे अपनी कार से पास के अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल जाने के दौरान घायल युवती ने जयवीर को बताया कि उसे दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर संदीप दहिया ने गोली मारी है। उनके बीच एक साल से प्यार था। उसने बताया कि संदीप का अपनी पत्नी के साथ विवाद था, जिसकी वजह से वह पत्नी से अलग रह रहा था।

मूलरूप से सोनीपत जिले के गुमाणा गांव निवासी 60 वर्षीय रणबीर कई साल से बैंसी गांव में रहता था। वह सुबह के समय अपने मकान से बाहर निकल रहा था। तभी हमलावरों ने उसे गोली मार दी। गोली लगते ही वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा और मौके पर ही दम तोड़ दिया। हमलावर कार में सवार होकर आए थे। गोली की आवाज सुनकर वहां पर हड़कंप मच गया।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि रणवीर की हत्या उसके दामाद संदीप निवासी सिसाना ने अपने साथियों के साथ मिलकर की है। रणवीर की बेटी की शादी संदीप के साथ हुई थी। काफी समय से दोनों परिवारों में विवाद चल रहा है। रणवीर की बेटी अब अपने मायके में रह रही है। आरोपित संदीप दिल्ली पुलिस में एसआई के पद पर है।

आसपास के मकानों से भी लोग बाहर निकलकर आ गए। सूचना मिलने पर लाखनमाजरा थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज दहिया मलिक को भी मौके पर बुलाया गया। दरअसल, रणबीर के बेटे और बेटी की शादी हुई थी। दोनों का ससुरालियों के साथ भी विवाद चला हुआ है। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी