हिसार की सेंट्रल जेल 2 में फंदे पर लटका मिला 26 वर्षीय बंदी, मारपीट मामले में भेजा था जेल

मृतक के स्वजनों को सूचना दी गई कि युवक ने जेल में पाइप से अपनी शर्ट का फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई फतेहाबाद के रतिया एरिया के खुनण गांव निवासी विक्रमजीत ने बताया कि उसका भाई चरणजीत मारपीट मामले में जेल भेजा गया था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 03:11 PM (IST)
हिसार की सेंट्रल जेल 2 में फंदे पर लटका मिला 26 वर्षीय बंदी, मारपीट मामले में भेजा था जेल
हिसार जेल में बंदी की मौत होने से परिवार के लोग सकते में हैं

हिसार, जेएनएन। हिसार की सेंट्रल जेल टू में रविवार शाम एक कैदी की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। मृतक के स्वजनों को सूचना दी गई कि युवक ने जेल में पानी के एक पाइप से अपनी शर्ट को फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। मामले में मृतक के भाई फतेहाबाद के रतिया एरिया के खुनण गांव के विक्रमजीत ने बताया कि उसके भाई 26 वर्षीय चरणजीत सिंह का गांव के ही एक हलवाई से झगड़ा हो गया था।

जिसके बाद  9 जनवरी को उसे सेंट्रल जेल 2 में भेजा गया था। लेकिन उन्हें कल रात जेल से सूचना मिली की उसके भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिस पर वे सेंट्रल जेल पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां घटनास्थल पर जाने नहीं दिया गया। मामले में आजाद नगर  थाना पुलिस ने सूचना मिलने पर मृतक के शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया। जहां पुलिस पोस्टमार्टम करवाने पहुंची, लेकिन स्वजनों ने कहा कि वो ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने ही पोस्टमार्टम करवाएंगे।

मगर बड़ा सवाल ये है कि इतनी निगरानी के बावजूद जेल में इस तरह की घटना आखिर कैसे घटी। वहीं 9 जनवरी को ही जेल में आए बंदी ने इस तरह का कदम क्‍यों उठा लिया। क्‍या घटना के समय कोई आसपास नहीं था। बता दें कि इससे पहले भी जेल में कैदियों में आपसी मारपीट व जानलेवा हमला के केस सामने आ चुके हैं। इस मामले में भी परिवार पूरी जांच चाह रहे हैं। महज मारपीट के मामले में बंदी ने इस तरह का कदम कैसे उठाया यह बात स्‍वजनों को कचोट रही है।

chat bot
आपका साथी