ये कैसी शादी, शामिल हुए 80 लोग मिल चुके कोरोना पॉजिटिव, पर नहीं हुई कार्रवाई

शादी समारोह में 50 लोग ही हो सकते हैं शामिल यहां 150 हुए। नहीं बरती गई सख्‍ती। डिप्टी सीएमओ को दी जा चुकी है शिकायत डीसी भी मामले से अवगत

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:24 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 10:24 AM (IST)
ये कैसी शादी, शामिल हुए 80 लोग मिल चुके कोरोना पॉजिटिव, पर नहीं हुई कार्रवाई
ये कैसी शादी, शामिल हुए 80 लोग मिल चुके कोरोना पॉजिटिव, पर नहीं हुई कार्रवाई

हिसार, जेएनएन। डोगरान मोहल्ला में हुए शादी समारोह में 150 लोग एकत्रित हुए थे। इनमें से 80 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं। इनमें डोगरान मोहल्ला की फैमिली समेत मोहल्ले की ही एक ब्यूटी पार्लर की तीन कर्मचारी भी संक्रमित हो चुकी हैं। शनिवार को डोगरान मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव मिले। इस शादी में शामिल हुए राजस्थान के पीलीबंगा से 22, पदमपुर से 3 और सिरसा व हांसी में भी कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं।

शादी समारोह में सरकार के कोरोना महामारी के नियमों को भी तोड़ा गया। लेकिन इसके बावजूद ना तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से और ना ही प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई कार्रवाई की गई है। डा. रमेश पूनिया ने इस मामले में डिप्टी सीएमओ को भी शिकायत दी थी। लेकिन अब तक इस मामले में उनकी ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जानकारी के अनुसार मामले में दिल्ली से आई एक युवती का हिसार के एक सैलून में 16 जून को मेकअप किया गया था। यह 22 जून को सिरसा में कोरोना पॉजिटिव आई थी।

डा. रमेश पूनिया ने और उनकी टीम ने 6 जुलाई को कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस करने के लिए इनके घर पहुंचे तो उनके बड़े भाई ने शादी समारोह के बारे में जानकारी दी थी। डा. रमेश पूनिया ने फोटोगाफ्री करने वाले स्टूडियो संचालक के पास जाकर फोटो व वीडियो खंगाली तो पाया कि शादी में 150 से 200 लोग एकत्रित हुए। जिन्होंने शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया। इन पर महामारी नियमानुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

-----डीसी ने आगे आने वाले मामलों में कारवाई के आदेश दिए, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई

उपायुक्त को इस मामले की जानकारी दी गई थी। लेकिन उपायुक्त ने आगामी मामलों में अधिकारियों को निगरानी रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया। जबकि इस शादी में शामिल हुए कोरोना पॉजिटिव लोंगों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा होता जा रहा है। 

डिप्टी सीएमओ को दी शिकायत में डा.रमेश पूनिया ने यह लिखा

डा. रमेश पूनिया ने डिप्टी सीएमओ को दी शिकायत में लिखा था कि डोगरान मोहल्ला निवासी उक्त व्यक्ति ने अपने भतीजे की शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों को एकत्रित किया। शादी समारोह में लेडीज संगीत जो उनके आवास पर हुआ था, उसमें ही 150 से 200 लोग एकत्रित हुए थे। डा. रमेश पूनिया ने उक्त व्यक्ति की हिस्ट्री खंगाली गई तो पता चला कि लेडीज संगीत कार्यक्रम में वर व वधु पक्ष के लोगों ने सरेआम सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं और शारीरिक दूरी के नियमों की भी पालना नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी