top menutop menutop menu

कंटेनमेंट जोन में लोग बरत रहे लापरवाही, शहर की सेहत पर पड़ सकती है भारी

कंटेनमेंट जोन में लोग बरत रहे लापरवाही, शहर की सेहत पर पड़ सकती है भारी
Publish Date:Fri, 10 Jul 2020 10:35 AM (IST) Author: Manoj Kumar

हिसार, जेएनएन। कोरोना केस मिलने पर शहर में कंटेनमेंअ जोन बनाए जा रहे हैं। मगर लोग इस क्षेत्र में भी लापरवाही बरत रहे हैं। जो कि शहर की सेहत पर भारी पड़ सकती है। गुरुवार को भी नए कोरोना केस मिलने के बाद जिला में 8 नए स्थानों, गांव खेड़ी रोज, सुंदर नगर, 12 क्वार्टर रोड स्थित शिव नगर, सिटी थाना रोड स्थित नीमवाला मोहल्ला, मुल्तानी चौक स्थित कसाबा मोहल्ला, गवर्नमेंट कालोनी में एक-एक तथा डोगरान मोहल्ला में 2 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन बनाया गया है।

गांव खेड़ी रोज में लक्ष्मी पत्नी पालाराम के मकान से लाल सिंह पुत्र हरपाल के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। गांव खेड़ी रोज के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में पीजीटी सुरेंद्र सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ नवीन कुमार को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन व बफर जोन में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए संदिग्धों की पहचान करने, ऐसे सभी व्यक्तियों की जांच करने के लिए प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में आशा वर्कर्स व एएनएमएस की कम से कम एक टीम नियुक्त करें जो कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग करेंगी। इन टीमों के कार्यों की निगरानी व रिपोर्टिंग आदि के लिए सुपरवाइजर चिकित्सक की भी एक-एक टीम गठित की जाए।

यह बनाए गए हैं कंटेनमेंट जोन

सुंदर नगर में-----

दिनेश शर्मा के मकान नंबर 125 से अशोक कुमार के मकान नंबर 130 तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा सुंदर नगर के बचे हिस्से को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. कश्मीरी लाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एक्सईएन पवन कुमार को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

12 क्वार्टर रोड स्थित शिव नगर में----

भरत ङ्क्षसह के मकान नंबर 359/1 से सुनील कुमार के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन जबकि शिव नगर के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में हकृवि के डॉ. विनोद कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

सिटी थाना रोड स्थित नीमवाला मोहल्ला में----

अरुण गुप्ता के मकान से महेंद्र कुमार के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा नीमवाला मोहल्ला के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डॉ. रति मुक्तेश्वर को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एक्सईएन पवन कुमार को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

मुल्तानी चौक स्थित कसाबा मोहल्ला में----

केशव के मकान नंबर 289 से तिलकराज के मकान नंबर 294 तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा कसाबा मोहल्ला के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डॉ. पंकज कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

कैंची चौक स्थित गवर्नमेंट कालोनी में----

सुरेंद्र सिंह के मकान नंबर 187 से पूर्णप्रकाश के मकान नंबर 193 तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा गवर्नमेंट कालोनी के शेष एरिया को बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर डा. अनिल कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जबकि एसडीओ यशपाल श्योराण को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।

डोगरान मुहल्ला में----

दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। प्रथम कंटेनमेंट जोन में दीपक पुत्र श्याम के मकान नंबर 689/13 को तथा द्वितीय कंटेनमेंट जोन में राकेश कुमार के मकान नंबर 159/18 से चिराग पीजी के सामने से रोहित मुंजाल के मकान नंबर 122/18 तक के क्षेत्र को शामिल किया गया है। प्रथम कंटेनमेंट जोन में सहायक प्रोफेसर डा. विकास वर्मा को तथा द्वितीय कंटेनमेंट जोन में सहायक प्रोफेसर डॉ. डेविड जोसेफ को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। एसडीओ यशपाल श्योराण को दोनों कंटेनमेंट जोन का इंसीडेंट कमांडर लगाया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.