गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर हिसार के युवक से 8 लाख ठगे, एक आरोपित गिरफ्तार

जिला पुलिस ने लगातार दूसरे दिन धोखाधड़ी के एक और मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने बड़सी गांव निवासी शुभम को गिरफ्तार किया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:47 AM (IST)
गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर हिसार के युवक से 8 लाख ठगे, एक आरोपित गिरफ्तार
धोखाधड़ी व जालसाजी के लंबित मामलों में गिरफ्तारियां होनी शुरू हो गई हैं।

हांसी/हिसार, जेएनएन। धोखाधड़ी के मामलों में तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश मिलते ही धोखाधड़ी व जालसाजी के लंबित मामलों में गिरफ्तारियां होनी शुरू हो गई हैं। जिला पुलिस ने लगातार दूसरे दिन धोखाधड़ी के एक और मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने बड़सी गांव निवासी शुभम को गिरफ्तार किया है। बता दें कि बीते अगस्त महीने में हिसार के बालसमंद निवासी बलवान ने पुुलिस को दी शिकायत में कहा था कि उसका बेटा अनूप 12वीं पास करने के बाद खाली रहता था।

एक दिन रिश्तेदार बड़सी निवासी शुभम व सुमन ने कहा कि उनकी करनाल के इंद्री में एक व्यक्ति से जान पहचान है जो अनूप को गृह मंत्रालय में नौकरी लगवा सकता है। इसके बाद हांसी में  उसके साले अमीर चंद के घर रिश्तेदारों के साथ नवनीत से मुलाकात हुई और उन्होंने 11 लाख रुपये में उसके बेटे को नौकरी लगवाने की बात कही। फरवरी 2019 हांसी में ही साले के घर पर नवनीत को पहले 5.50 लाख रुपये के दिए थे। इसके बदले में नवनीत ने विश्वास जीतने के लिए उसे दो चेक भी दिए थे।

कुछ दिनों बाद अनुप को नौकरी लगवाने के लिए नवनीत अपने साथ ले गया व एक महीने तक घू्माता रहा और इस दौरान 2.50 लाख रुपये और ले लिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि 8 लाख रुपये लेने के बाद भी नौकरी लगवाने से नवनीत से इंकार कर दिया व कुछ दिनों बाद बेटे को भी वापिस भेज दिया। पुलिस ने शुभम, सुमन व नवनीत के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था।

आरोपित को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। एसपी लोकेंद्र ङ्क्षसह ने हांसी पुलिस के जांच अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे हैं कि धोखाधड़ी व जालसाजी व कबूतरबाजी के मामलों को जल्द से जल्द निपटाए और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें, इसके सार्थक परिणाम सामने भी आ रहे हैं ।

chat bot
आपका साथी