हांसी में 18 नए कोरोना संक्रमित, 31 वर्षीय महिला व एक वर्षीय बच्ची भी पॉजिटिव

संवाद सहोयगी हांसी शहर में लगातार दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव केसों में कमी आई है। र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:12 PM (IST)
हांसी में 18 नए कोरोना संक्रमित, 31 वर्षीय महिला व एक वर्षीय बच्ची भी पॉजिटिव
हांसी में 18 नए कोरोना संक्रमित, 31 वर्षीय महिला व एक वर्षीय बच्ची भी पॉजिटिव

संवाद सहोयगी, हांसी : शहर में लगातार दूसरे दिन कोरोना पॉजिटिव केसों में कमी आई है। रविवार को हांसी में 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। चिताजनक बात ये है कि दो बच्चे भी संक्रमित मिले हैं व दोनों की उम्र तीन साल से कम है। शहर में कोरोना नियमों को तोड़ने वालों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई भी कर रहा है।

बता दें कि शहर में रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गे हेल्थ बुलेटिन में 18 कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। जिनमें से नौ महिलाएं और नौ पुरुष हैं। एक महिला व उनकी एक वर्षीय बच्चे भी संक्रमित मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को ट्रेस करना शुरू कर दिया। शहर के हुडा सेक्टर, चेता मुहल्ला, शांति निकेतन, आदर्श नगर, रामपुरा मोहल्ला में नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। हांसी में अब तक 6063 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन कार्य में अस्पताल प्रशासन तेजी लाने के लिए लोगों को जागरुक भी कर रहा है। प्रशासन ने फिर से माइक्रो कंटेनमेंट व बफर जोन बनाने का निर्णय लिया है। बॉक्स:

अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई नहीं, दो वेंटिलेटर किस काम के नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो वेंटिलेटर भेजे गए हैं, लेकिन अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई नहीं है। इस कारण से दोनों वेंटिलेटर महीनों से धूल फांक रहे हैं। अस्पताल प्रशासन द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों को ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने के लिए पत्र लिख चुका है, लेकिन कोई एक्शन नजर नहीं आ रहा है। दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। फिलहाल अस्पताल में कोरोना का इलाज नहीं किया जा रहा है व ज्यादा गंभीर संक्रमित मरीजों को हिसार व अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रेफर किया जाता है। सरकारी अस्पताल में 60 बेड हैं और ऑक्सीजन सप्लाई होने पर वेंटिलेटर इस्तेमाल किये जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी