धनी एप से 15 यूजर्स को किया ब्लॉक, आइटी टीम ने बैंकों से मांगी जानकारी

- किसान आंदोलन के चलते पुलिस मामला दर्ज होने पर चार दिन बाद भी आरोपितों को नहीं कर पाई ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:39 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:39 AM (IST)
धनी एप से 15 यूजर्स को किया ब्लॉक, आइटी टीम ने बैंकों से मांगी जानकारी
धनी एप से 15 यूजर्स को किया ब्लॉक, आइटी टीम ने बैंकों से मांगी जानकारी

- किसान आंदोलन के चलते पुलिस मामला दर्ज होने पर चार दिन बाद भी आरोपितों को नहीं कर पाई गिरफ्तार

- धनी एप के लीगल चीफ मैनेजर ने 6 लोगों पर दर्ज करवाया है मामला

- ठगी का नया तरीका, सैकड़ों सिम कार्ड खरीद धनी एप से निकाले गए 89 लाख 46 हजार रुपये

- सिविल लाइन थाना पुलिस जांच में जुटी

- धनी एप के अधिकारियों का आरोप-करीब 150 लोगों द्वारा की गई धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, हिसार: धनी एप से लाखों रुपये की धोखाधड़ी का पता लगने पर एप संचालकों ने करीब 15 यूजर्स को ब्लॉक कर दिया है। इन यूजर्स ने धनी एप से लाखों रुपये की हेरा-फेरी की है। वहीं कंपनी की ओर से जिन बैंक खातों में रुपये डाले गए हैं। उन बैंकों से भी खातों की डिटेल और किस प्रकार खाते में रुपये डाले गए हैं, इस बात की जानकारी मांगी है। वहीं इससे पहले सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज होने पर पांच आरोपितों ने रुपये वापस किए हैं।

धनी एप के लीगल चीफ मैनेजर हरदीप ने बताया कि उन्होंने धनी एप के सिस्टम में चेक किया तो उसमें हिसार व सिरसा जिले के पांच लोगों द्वारा रुपये वापस किए गए थे। हालांकि इस मामले में मामला दर्ज होने के चार दिन बाद भी सभी आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने जांच शुरूकर दी है। लेकिन किसान आंदोलन के चलते जिले के सभी पुलिसकर्मी व्यस्त हैं, जिसके चलते कई मामलों आरोपित पकड़े नहीं गए हैं।

--------------------

यह था मामला

लोगों को लोन मुहैया करवाने वाली धनी एप से ही धोखाधड़ी का मामला सिविल लाइन थाना में दर्ज किया गया था। दीवाली की छुट्टियों के दौरान एप के जरिये 89 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। मामले में धनी एप के लीगल चीफ मैनेजर हरदीप सिंह ने सिविल लाइन थाना पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में हरदीप ने बताया कि उनकी धनी एप से लोन देने, ऑनलाइन शॉपिग, रिचार्ज सहित पेटीएम व फोन पे की तरह की काम किया जाता है। लेकिन इस एप के जरिये 14 नवंबर से दीवाली की छुट्टियों के दौरान 30 करोड़ रुपये का विभिन्न लोगों के खातों में क्रेडिट हुआ। इस बारे में एप की स्टेटमेंट चेक की तो 18 नवंबर को पता लगा कि एप के जरिये करीब 150 लोगों द्वारा 89 लाख 46,282 रुपये की धोखाधड़ी की गई है। आरोप है कि धनी एप से 150 लोगों द्वारा एप को हैक कर अलग-अलग मोबाइल नंबर से रुपये धोखाधड़ी से अपने खातों में ट्रांसफर किए गए। हरदीप ने बताया कि उन्होंने धनी एप के खाते में क्रेडिट-डेबिट आंकड़ों की जांच की, जिसके बाद मामले में पुलिस को शिकायत दी। मामले में हरदीप सिंह ने 6 लोगों बरवाला के वार्ड-11 निवासी निशा रानी, ढाणी सीसवाल निवासी अजय कुमार, अकबरपुर निवासी अनूप सिंह, गौरछी निवासी रजत और बरवाला के वार्ड-12 निवासी सोनू व एक अन्य पर मामला दर्ज करवाया था। हरदीप का आरोप है कि आरोपितों ने अलग-अलग नंबर से सिम खरीद कर धनी एप से रुपये निकाले थे।

-------------------

मामले में जांच की जा रही है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार करके पूछताछ की जाएगी। किसान आंदोलन में अधिकतर पुलिसकर्मी व्यस्त हैं, जिसके चलते मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

-इंस्पेक्टर जसवंत सिंह, थाना प्रभारी, सिविल लाइन थाना, हिसार।

chat bot
आपका साथी