लक्ष्य तय कर मेहनत करने से जरूर मिलेगी सफलता : निशा यादव

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में 187वां स्थान हासिल करने वाली गुरुग्राम के गांव नखड़ौला निवासी निशा यादव का कहना है कि हम अगर अपना लक्ष्य तय कर उसे पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं तो हमें सफलता जरूर मिलती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:21 PM (IST)
लक्ष्य तय कर मेहनत करने से जरूर मिलेगी सफलता : निशा यादव
लक्ष्य तय कर मेहनत करने से जरूर मिलेगी सफलता : निशा यादव

जागरण संवाददाता, मानेसर : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में 187वां स्थान हासिल करने वाली गुरुग्राम के गांव नखड़ौला निवासी निशा यादव का कहना है कि हम अगर अपना लक्ष्य तय कर उसे पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं तो हमें सफलता जरूर मिलती है। किसी भी क्षेत्र में सबसे पहले हमारे पास अपना लक्ष्य होना जरूरी है। लक्ष्य तय होने के बाद ही हम उसे पूरा करने के लिए मेहनत कर सकते हैं। पिछले साल यूपीएससी की परीक्षा में 503वां स्थान हासिल करने वाली निशा यादव ने तीसरे अभ्यास में 187वां स्थान हासिल किया है। अभी यमुनानगर में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात निशा के घर में क्षेत्र के लोग बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि, निशा अभी घर नहीं हैं और ड्यूटी पर ही हैं। अब वह आगे अपनी नई जिम्मेदारी के साथ कार्य करेंगी। निशा के परिजनों का कहना है वह निशा की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं। निशा के पिता नरेंद्र यादव गांव में ही रहते हैं और ट्रांसपोर्ट का कार्य करते हैं। निशा के भाई अब इसी कार्य को संभालते हैं।

----------------

हम बहुत खुश हैं। हमारी बेटी ने पूरे देश में क्षेत्र और गांव का नाम रोशन किया है। बेटियां भी आज देश में बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। हमें बेटियों को पढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

-नरेंद्र यादव

-----------

पहले प्रयास में सफल न होने पर मैंने अपनी कमियों को दूर किया और पढ़ाई जारी रखी। दूसरे प्रयास में रैंक हासिल करने के बाद भी पढ़ाई को जारी रखा। अब इस रैंक से संतुष्ट हूं। अपने क्षेत्र के युवाओं से कहना चाहूंगी कि वह अपने लक्ष्य को तय कर मेहनत करें। जरूर सफलता मिलेगी।

-निशा यादव

chat bot
आपका साथी