सोहना की अवैध कॉलोनियों में की गई तोड़फोड़

सोहना नगरपरिषद विभाग ने अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाए जाने की कवायद आरंभ कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 05:44 PM (IST)
सोहना की अवैध कॉलोनियों में की गई तोड़फोड़
सोहना की अवैध कॉलोनियों में की गई तोड़फोड़

संवाद सहयोगी, सोहना: सोहना नगरपरिषद विभाग ने अवैध कॉलोनियों पर अंकुश लगाने की कवायद शुरू कर दी है। विभाग इसकी तैयारी में कई दिनों से जुटा हुआ है। सोहना नगरपरिषद विभाग की टीम ने शुक्रवार को कस्बे में काटी जा रही अवैध कॉलोनियों में अर्थमूवर चलाकर तोड़फोड़ की है। क्षेत्र में ऐसी कॉलोनियों की संख्या करीब आधा दर्जन है, जिनमें विभाग ने बनाई गई सड़कों, चारदीवारी, पिलर आदि को तोड़ दिया है। कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है। विभाग की कार्रवाई देर शाम तक चली। इस दौरान परिषद टीम ने पुलिस प्रशासन का भी सहयोग लिया।

विभाग ने कॉलोनाइजरों द्वारा कस्बे में कृषियोग्य भूमि में काटी जा रही अवैध कॉलोनियों को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू कर दी है। कॉलोनाइजरों ने ऐसी अवैध कॉलोनियों में प्लाटिग करने से पूर्व सरकार व किसी भी संबंधित विभाग से कोई मंजूरी नहीं ली है और न ही ऐसी कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

विभाग ने सबसे पहले गुरुग्राम मार्ग पर स्थापित सेंट्रल पार्क में बनाए जा रहे नाले को तुरंत रुकवाया। इसके बाद परिषद टीम ने बालूदा मार्ग पर स्थापित प्रीकोर सिटी के साथ करीब 12 एकड़ भूमि में बनाई जा रही अवैध कॉलोनी के रास्तों को अर्थमूवर से समतल कर दिया और इसी मार्ग पर चारदीवारी व सड़कों को तोड़ दिया है। इसके अलावा राजीव गांधी पार्क के साथ करीब दो एकड़ भूमि में स्थापित अवैध कॉलोनी व नूंह रोड पर करीब नौ एकड़ कृषि भूमि में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में पहुंचकर सड़कों, दीवार, चारदीवारी को पूर्ण रूप से तोड़ दिया है।

इस अवसर पर नगरपरिषद कार्यकारी अभियंता अजय पंगाल, बिल्डिग मनोज सिवाच, पटवारी सुभाष आदि के अलावा पुलिस जवान मौजूद थे। परिषद के अधिकारी अजय पंगाल का कहना है कि विभाग की कार्रवाई नियमित रूप से जारी रहेगी। कस्बे में अवैध कॉलोनियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी