फरुखनगर में दमकल केंद्र खोलने की मांग को लेकर सीएम को पत्र लिखा

क्षेत्र में आए दिन आग लगने की घटना हो रही है। हालांकि अभी कोई बड़ी घटना नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 07:47 PM (IST)
फरुखनगर में दमकल केंद्र खोलने की मांग को लेकर सीएम को पत्र लिखा
फरुखनगर में दमकल केंद्र खोलने की मांग को लेकर सीएम को पत्र लिखा

संवाद सहयोगी, फरुखनगर : क्षेत्र में आए दिन आग लगने की घटना हो रही है। हालांकि अभी कोई बड़ी घटना नहीं हुई। फिर भी गुरुग्राम से दककल आने में एक घंटे का वक्त लग जाता है। ऐसे में यहां के लोगों ने फरुखनगर में दमकल केंद्र बनाने की मांग शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भी लिखा है। फरुखनगर क्षेत्र में वेयर हाउस के अलावा काफी संख्या में फैक्टरी खुल चुकी हैं। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में बताया कि लोगों ने गेंहू की फसल क्षेत्र में लगने वाली आग की घटनाओं का भी हवाला दिया है।

कस्बे में वेयर हाउस व काफी शिक्षण संस्थान खुले हुए हैं अगर इनमें कोई आगजनी की घटना हो जाये तो दमकल कर्मी एक से डेढ़ घंटे बाद आते हैं। तब तक आग काफी नुकसान कर देती हैं। जिला प्रशासन की तरफ से दमकल केंद्र बनाने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं।

--महिपाल यादव। गेंहू की फसल के दौरान काफी आग की घटनाएं होती है और काफी किसानों की कई एकड़ की फसल जलकर नष्ट हो जाती है। अगर फरुखनगर में दमकल केंद्र खुल जाए तो लोगों को काफी राहत मिलेगी।

--रामबीर यादव।

-------

फरुखनगर क्षेत्र में पचास से अधिक गांव लगते हैं लेकिन दमकल केंद्र नहीं होने से काफी नुकसान हो जाता है। फरुखनगर क्षेत्र के लोगों ने पहले भी कई बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल से दमकल केंद्र खोलने की मांग कर चुके है।

--यतेंद्र यादव।

------

सबसे ज्यादा आगजनी की घटना गेंहू की फसल की कटाई के दौरान होती है। उस दौरान किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। जिला प्रशाशन व सरकार की तरफ से पहले ही किसानों की सुविधा के लिए दमकल केंद्र खोलना चाहिए ताकि आगजनी की घटना से ज्यादा नुकसान ना हो।

--पवन यादव।

chat bot
आपका साथी