सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाएं कार्यकर्ता :वनाथी श्रीनिवासन

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने कहा कि महिला मोर्चा की एक-एक कार्यकर्ता को यह संकल्प लेना है कि वह प्रधानमंत्री द्वारा संचालित योजनाओं को अच्छे से आमजन तक पहुंचाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:58 PM (IST)
सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाएं कार्यकर्ता :वनाथी श्रीनिवासन
सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाएं कार्यकर्ता :वनाथी श्रीनिवासन

जागरण संवाददाता,मानेसर : भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने कहा कि महिला मोर्चा की एक-एक कार्यकर्ता को यह संकल्प लेना है कि वह प्रधानमंत्री द्वारा संचालित योजनाओं को अच्छे से आमजन तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि हमें विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस द्वारा महिला उत्थान की योजनाओं को लेकर किए जाने वाले दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब हर मंच से देना है। इसके लिए हर जरूरतमंद व हर पात्र महिला को योजनाओं का लाभ दिलाने का संकल्प यहां से लेकर जाना है।

वह मानेसर में प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा के सेवा-समर्पण कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक उत्थान के लिए इनके द्वारा लगातार काम किया जा रहा है। कार्यक्रम में पहुंची प्रदेश महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि महिला सशक्तीकरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संकल्प है। उज्ज्वला योजना से लेकर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान, राष्ट्रीय पोषण मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की भावना गर्भ में पलने वाली बेटी को बचाने से लेकर स्कूल जाने वाली किशोरी, कालेज जाने वाली युवती, कामकाजी महिला से लेकर घर संभाल रही महिलाओं को अनुकूल माहौल देने की है।

कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष लतिका शर्मा, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान, हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग चेयरपर्सन निर्मल बैरागी, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, भाजपा प्रदेश अनुशासन समिति संयोजक नीरा तोमर, प्रदेश सचिव रेणु भाटिया, प्रदेश महामंत्री मीना परमार व आशा खेदड़ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी