विटर एडवेंचर फेस्टिवल के लिए दल रवाना

जिला परियोजना संयोजक (डीपीसी) कल्पना रंगा ने विद्यार्थियों के दल को हरी झंडी दिखाकर पंचकूला के मल्लाह में आयोजित विटर एडवेंचर फेस्टिवल के लिए रवाना किया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह एडवेंचर फेस्टिवल का पूरा लुत्फ उठाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:44 PM (IST)
विटर एडवेंचर फेस्टिवल के लिए दल रवाना
विटर एडवेंचर फेस्टिवल के लिए दल रवाना

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मंगलवार सुबह जिला परियोजना संयोजक (डीपीसी) कल्पना रंगा ने विद्यार्थियों के दल को हरी झंडी दिखाकर पंचकूला के मल्लाह में आयोजित विटर एडवेंचर फेस्टिवल के लिए रवाना किया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह एडवेंचर फेस्टिवल का पूरा लुत्फ उठाएं। 19 से 23 अक्टूबर तक चलने वाले फेस्टिवल में नृत्य, संगीत, पेंटिग, निबंध लेखन, स्लोगन समेत अन्य प्रतियोगिताएं होंगी। विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। डीपीसी कल्पना रंगा ने बताया कि फेस्टिवल में जिले के 120 मेघावी विद्यार्थी शामिल हैं। सभी नौ छात्राओं के साथ एक महिला शिक्षक और नौ छात्रों के साथ एक पुरुष शिक्षक को भेजा गया है। आठ दिव्यांग विद्यार्थी भी फेस्टिवल में शामिल होंगे। इनमें से चार दिव्यांग छात्राओं के साथ एक महिला विशेष शिक्षक और चार दिव्यांग छात्रों के साथ एक विशेष पुरुष शिक्षक को भेजा गया है।

गांव चंदू में चलाया गया स्वच्छता कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नेहरू युवा केंद्र द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मंगलवार को गांव चंदू में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके साथ ही गांव टोडापुर हेलीमंडी में भी युवा मंडल की सदस्य युवतियों ने श्रमदान कर लोगों को स्वच्छता के प्रति उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराया। नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि जिले में 31 अक्टूबर तक आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम जारी रहेगा। इस दौरान केंद्र के स्वयंसेवकों तथा यूथ क्लबों द्वारा स्वच्छता और श्रमदान से संबंधित गतिविधियों के आयोजन किए जा रहे हैं। राजकीय विद्यालयों में भी विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैलियां निकालते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी