कब सुधरेगी आइएमटी सेक्टर-छह जाने वाली रोड

उद्यमियों का कहना है कि प्रदेश सरकार और अधिकारियों द्वारा उद्योगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं देने की बड़ी-बड़ी बातें तो की जाती हैं मगर जमीनी स्तर पर इसका बड़ा अभाव है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST)
कब सुधरेगी आइएमटी सेक्टर-छह जाने वाली रोड
कब सुधरेगी आइएमटी सेक्टर-छह जाने वाली रोड

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: उद्यमियों का कहना है कि प्रदेश सरकार और अधिकारियों द्वारा उद्योगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं देने की बड़ी-बड़ी बातें तो की जाती हैं, मगर जमीनी स्तर पर इसका बड़ा अभाव है। पिछले आठ माह से गांव नाहरपुर से आइएमटी मानेसर सेक्टर-छह की ओर जाने वाली रोड की हालत बेहद खस्ता है। इससे उद्यमियों से लेकर औद्योगिक कामगारों, औद्योगिक वाहनों और आमजन का आना-जाना दुश्वार है। लोगों का कहना है कि सड़कों में जो गड्ढे छोटे थे, उनका भी आकार काफी बढ़ गया है। बार-बार शिकायत के बाद भी इसका समाधान नहीं किया जा रहा है।

उद्यमी मनोज जैन का कहना है कि आइएमटी, मानेसर सेक्टर-छह जाने वाली टूटी सड़क में सीवर का पानी भरा रहता है। इस पर वाहन से आना-जाना तो दूर पैदल चलना भी दुश्वार है। यहां हमेशा बदबू आती रहती है। इससे देश के सबसे बड़े आटोमोबाइल हब आइएमटी मानेसर की छवि खराब होती है। मनोज बताते हैं कि गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन (जीआइए) द्वारा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआइआइडीसी) को भी इसे लेकर पत्र भेजा जा चुका है। इनका कहना है कि अब एचएसआइआइडीसी अधिकारियों द्वारा यह बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं से संबंधित काम नगर निगम मानेसर को हैंडओवर कर दिया गया है। ऐसे में अब यह काम नगर निगम मानेसर ही कराएगा। उद्यमी हरिकेश का कहना है कि यह काम किसी भी सरकारी विभाग के पास हो उसे जल्द से जल्द कराना चाहिए।

chat bot
आपका साथी