जलभराव ने रोकी साइबर सिटी की रफ्तार

जलभराव ने एक बार फिर साइबर सिटी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी। हाईवे से लेकर सभी सड़कों पर इतना पानी जमा है कि चलते-चलते वाहन बंद हो जाते हैं। इस वजह से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। थानों की पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिस पानी में खड़े होकर ड्यूटी कर रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:01 PM (IST)
जलभराव ने रोकी साइबर सिटी की रफ्तार
जलभराव ने रोकी साइबर सिटी की रफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जलभराव ने एक बार फिर साइबर सिटी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी। हाईवे से लेकर सभी सड़कों पर इतना पानी जमा है कि चलते-चलते वाहन बंद हो जाते हैं। इस वजह से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। थानों की पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिस पानी में खड़े होकर ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन जलभराव के आगे सभी बेबस हैं। समाचार लिखे जाने तक शहर में हर तरफ जलभराव की स्थिति बनी हुई थी।

वैसे तो बुधवार सुबह से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई थी, लेकिन तेज बारिश का सिलसिला सुबह साढ़े 10 बजे के बाद शुरू हुआ। यदि इससे पहले तेज बारिश होती तो फिर ट्रैफिक व्यवस्था को संभालना मुश्किल हो जाता। कहीं भी ड्यूटी पर जाने वाले अधिकतर लोग सुबह 10 बजे तक निकल जाते हैं। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भी जगह-जगह जलभराव की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हुई।

सिरहौल बार्डर, एटलस चौक, सिग्नेचर टावर चौक, झाड़सा चौक, सेक्टर-31, हीरो होंडा चौक, नरसिंहपुर के सामने, खांडसा के सामने ही नहीं मानेसर इलाके में भी हाईवे व सर्विस लेन पर जगह-जगह जलभराव की वजह से वाहन रेंगते रहे। सोहना रोड, गोल्फ कोर्स रोड, रेलवे रोड, पालम विहार रोड, उद्योग विहार इलाके में राव गजराज सिंह मार्ग सहित सभी सड़कों पर भी वाहन रेंगते रहे। इसके पीछे मुख्य कारण यह दिखा कि जलभराव की वजह से वाहन चलते-चलते बंद हो रहे थे। कई जगह ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने वाहनों को धक्का देकर साइड किया। पुलिसकर्मियों की सक्रियता से ट्रैफिक जाम नहीं लगा।

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पुलिस आयुक्त केके राव ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दे रखा है कि बारिश होने के साथ ही उन सभी इलाकों में सक्रियता बढ़ा दी जाए जहां पर जलभराव की समस्या गंभीर है। निर्देशानुसार जैसे ही तेज बारिश शुरू होती है थानों की पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी तक अपने-अपने इलाके में सक्रिय हो जाते हैं। यही वजह है कि भारी जलभराव के बाद भी ट्रैफिक जाम नहीं लगता है।

chat bot
आपका साथी