अंडरपास में पानी छोड़कर की गई पंपों की टेस्टिग

मानसून की तैयारियों को लेकर शहर के अंडरपासों में पानी छोड़कर इनके पंपों की टेस्टिग की जा रही है। शुक्रवार को गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी (जीएमडीए) के अधिकारियों ने सिग्नेचर टावर के अंडरपास के पंपों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:38 PM (IST)
अंडरपास में पानी छोड़कर की गई पंपों की टेस्टिग
अंडरपास में पानी छोड़कर की गई पंपों की टेस्टिग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मानसून की तैयारियों को लेकर शहर के अंडरपासों में पानी छोड़कर इनके पंपों की टेस्टिग की जा रही है। शुक्रवार को गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी (जीएमडीए) के अधिकारियों ने सिग्नेचर टावर के अंडरपास के पंपों की जांच की। इस दौरान अंडरपास में दमकल की गाड़ियों से पानी छोड़ा गया और पंपों को चालू कर जलनिकासी के इंतजामों को देखा गया। इससे पहले राजीव चौक और हीरो होंडा चौक अंडरपास की टेस्टिग भी हो चुकी है। जीएमडीए के मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि मानसून से पहले सभी अंडरपासों की माक ड्रिल कर ली जाएगी ताकि बारिश के दिनों में यहां पर जलभराव व ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा न हो।

इंजीनियरिग विग अधिकारियों ने किया अपने क्षेत्रों का निरीक्षण

नगर निगम की इंजीनियरिग विग के अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। कार्यकारी अभियंताओं ने अपने-अपने डिवीजन में जलभराव के संभावित स्थानों का जायजा लिया तथा वहां पर पर्याप्त संख्या में मैनपावर एवं मशीनरी की जरूरत का आंकलन किया। अधिकारियों ने नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस लेन, फाजिलपुर गांव, बादशाहपुर, वाटिका चौक, मोहम्मदपुर झाड़सा, सेक्टर-9ए एवं आसपास के क्षेत्र, दरबारीपुर रोड, सैनी मोहल्ला बादशाहपुर सहित आसपास के उन सभी क्षेत्रों का निरीक्षण किया, जहां पर बरसाती पानी से जलभराव की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है।

अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में बारिश के दौरान जलनिकासी की व्यवस्था करने के लिए मैनपावर, पंप एवं अन्य मशीनरी की जरूरत का आंकलन किया, ताकि समय से पूर्व वहां पर पुख्ता प्रबंध किए जा सकें। नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने बृहस्पतिवार को इंजीनियरिग विग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करके उन्हें निर्देश दिए थे कि निगम क्षेत्र में जलभराव के सभी संभावित स्थानों का निरीक्षण करके वहां पर जल निकासी के पर्याप्त एवं पुख्ता प्रबंध करें, ताकि बारिश आने पर शहरवासियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। निगमायुक्त के तेवर सख्त, नौ कार्यकारी अभियंताओं को दिया बताओ नोटिस

जासं, गुरुग्राम : नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने कार्यभार संभालते ही लापरवाह कर्मचारी और अधिकारियों की खिचाई शुरू कर दी है। निगमायुक्त ने नौ जून को सभी कार्यकारी अभियंताओं को अपने-अपने क्षेत्र में जलभराव वाले स्थानों को चिह्नित करने के आदेश दिए थे। साथ ही 10 जून को बैठक में पूरी डिटेल के साथ आने को कहा था। लेकिन कार्यकारी अभियंताओं ने फील्ड में जाकर ये रिपोर्ट तैयार नहीं की और न ही इस संबंध में उच्चाधिकारियों को कोई संतोषजनक जवाब दिया। निगमाुयक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नौ कार्यकारी अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। जिन कार्यकारी अभियंताओं को नोटिस भेजे गए हैं, उनमें देवेंद्र भड़ाना, अमरजीत बिसला, अमित सांडिल्य, मंदीप सिंह, विशाल गर्ग, सुंदर श्योराण, धर्मबीर मलिक, तुषार यादव, गोपाल कलावत शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी