मुख्यमंत्री शहर में और कार्यक्रम स्थल पर भर गया पानी

मंगलवार को सेक्टर 29 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल हुंडई मोटर्स के कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। यहां पर बारिश से जलभराव हो गया जिससे काफी परेशानी हुई। मेयर मधु आजाद ने सेक्टर-29 क्षेत्र में हुए जलभराव को लेकर जीएमडीए के अधिकारियों से जवाब मांगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:53 PM (IST)
मुख्यमंत्री शहर में और कार्यक्रम स्थल पर भर गया पानी
मुख्यमंत्री शहर में और कार्यक्रम स्थल पर भर गया पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जलभराव को लेकर कभी नगर निगम तो कभी जीएमडीए (गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथारिटी) की किरकिरी हो रही है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। सेक्टर 29 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल हुंडई मोटर्स इंडिया के कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। यहां पर बारिश से जलभराव हो गया, जिससे काफी परेशानी हुई। मेयर मधु आजाद ने सेक्टर-29 क्षेत्र में हुए जलभराव को लेकर जीएमडीए के अधिकारियों से जवाब मांगा है।

मेयर ने कहा कि सेक्टर-29 क्षेत्र जीएमडीए के अधीन आता है और मंगलवार को यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यक्रम था। कार्यक्रम स्थल के पास स्ट्राम वाटर ड्रेनेज के ओवरफ्लो होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई थी। नगर निगम गुरुग्राम के अधिकारियों ने इस पर गंभीरता से कार्रवाई करते हुए कमान अपने हाथों में संभाली। नगर निगम द्वारा तुरंत जलनिकासी के प्रबंध किए गए। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र जीएमडीए के अधीन आता है तथा इस क्षेत्र में जलभराव न हो व जलनिकासी के प्रबंध करने की जवाबदेही जीएमडीए की ही है। जलभराव होना जीएमडीए के संबंधित अधिकारियों की कोताही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के लिए सरकार को अनुशंसा भेजी जाएगी। उधर, जीएमडीए के मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार का कहना है कि सेक्टर 29 हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के अधीन है। पूरे सेक्टर के बरसाती नाले जीएमडीए की मुख्य ड्रेन में जुड़े हुए हैं। ड्रेन के ओवरफ्लो होने के बाद जीएमडीए और नगर निगम की टीम ने संयुक्त रूप से जल निकासी के इंतजाम कर दिए थे। कहां कितनी बारिश हुई (एमएम)

गुरुग्राम 23

कादीपुर 19

हरसरू 19

वजीराबाद 56

बादशाहपुर 45

सोहना 9

मानेसर 30

पटौदी 4

फरुखनगर बूंदाबांदी

(मंगलवार सुबह आठ बजे तक हुई बारिश के आंकड़े)

---- इन जगहों पर भी हुआ जलभराव

- गैलेरिया मार्केट में डेढ़ से दो फुट तक बारिश का पानी जमा हो गया।

- मेफील्ड गार्डन सड़क पानी में डूब गई। वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

- श्याम चौक ज्वाला मील रोड क्षेत्र में जलभराव होने से आफत हो गई।

- उद्योग विहार के राम चौक पर सड़क जलमग्न हो गई। ट्रैफिक पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी।

- गोल्ड सूक माल के नजदीक मुख्य सड़क पर जलभराव होने से यहां पर ट्रैफिक जाम की स्थिति हो गई।

- बसई चौक और पटौदी रोड पर जलभराव होने से दिनभर ट्रैफिक जाम लगता रहा।

chat bot
आपका साथी