मोटर खराब होने से गढ़ी गांव में पानी का संकट गहराया

गढ़ी गांव में पानी आपूर्ति के लिए बोरवेल की मोटर खराब होने से चार दिन से पानी का संकट गहरा गया है। ग्रामीणों ने उपमंडल अभियंता व जेइ को शिकायत भी की है। अधिकारियों से कोई संतोषजनक जवाब नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:41 PM (IST)
मोटर खराब होने से गढ़ी गांव में पानी का संकट गहराया
मोटर खराब होने से गढ़ी गांव में पानी का संकट गहराया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गढ़ी गांव में पानी आपूर्ति के लिए बोरवेल की मोटर खराब होने से चार दिन से पानी का संकट गहरा गया है। ग्रामीणों ने उपमंडल अभियंता व जेइ को शिकायत भी की है। अधिकारियों से कोई संतोषजनक जवाब नहीं है।

क्षेत्र में गढ़ी बड़ा गांव है। पानी की आपूर्ति के लिए गांव में ही दो ट्यूबवेल लगाए गए हैं। चार दिन पहले ट्यूबवेल की मोटर खराब हो गई। जिस ट्यूबवेल की मोटर खराब हुई है, उससे आधे से ज्यादा गांव की पानी आपूर्ति की जाती है। मोटर ठीक करने के लिए विभाग की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। सेवानिवृत्त सूबेदार जीतराम शर्मा का कहना है कि मोटर खराब होने की वजह से पानी की काफी किल्लत हो रही है। लोग इधर उधर से पानी ला कर अपना गुजारा चला रहे हैं। इतने बड़े गांव में चार दिन से पानी की परेशानी होने के बाद कोई भी अधिकारी इस मामले में गंभीरता नहीं दिखा रहा है।

भगवान दास का कहना है कि उपमंडल अभियंता को बार-बार फोन कर रहे हैं। वे फोन भी नहीं उठा रहे हैं। मोटर खराब होने की वजह से ग्रामीणों को बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीण रमेश चंद्र व हुकुम का कहना है कि अधिकारी बिल्कुल बेपरवाह है। लोगों की समस्याओं के प्रति अधिकारी बिल्कुल भी चितित नहीं है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है। दूसरे मोहल्ले में से जा-जा कर पानी लाना पड़ रहा है। ऐसे मौसम में पानी की वजह से सभी को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी