निजी एजेंसियों की लापरवाही से सफाई व्यवस्था बदहाल

शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। कई इलाकों में नियमित रूप से सफाई नहीं होने और कूड़े का उठान नहीं होने से अव्यवस्था हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:03 PM (IST)
निजी एजेंसियों की लापरवाही से 
सफाई व्यवस्था बदहाल
निजी एजेंसियों की लापरवाही से सफाई व्यवस्था बदहाल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर में सफाई व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। कई इलाकों में नियमित रूप से सफाई नहीं होने और कूड़े का उठान नहीं होने से अव्यवस्था हो गई है। नगर निगम के लिए काम कर रही निजी एजेंसियों की लापरवाही के चलते रिहायशी इलाकों में नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है।

नगर निगम ने खुले डंपिग प्वाइंट यानी खत्तों को बंद करने के दावे किए थे, लेकिन कोई कार्य नहीं किया गया। सात निजी एजेंसियों को नगर निगम ने जून महीने में सफाई कार्य सौंपा था, लेकिन इन एजेंसियों के पास मैनपावर यानी सफाईकर्मी भी पूरे नहीं हैं। निगम की सैनिटेशन विग द्वारा एजेंसियों की कार्यप्रणाली की निगरानी नहीं की जा रही है। इन जगहों पर पड़ा है कूड़ा

शहर में सेक्टर 32, झाड़सा रोड, गुरुद्वारा सब्जी मंडी, मोहम्मदपुर झाड़सा, खेड़कीदौला, सीही और सेक्टर 46 सहित कई जगहों पर कूड़ा फैला रहता है। सदर बाजार सहित सेक्टरों के मार्केट में भी डस्टबिन की व्यवस्था नहीं है। गंदगी को लेकर सेक्टर 46 आरडब्ल्यूए की ओर से कई बार शिकायत भी की जा चुकी है।

झाड़सा रोड पर व्यर्थ बह रहा पेयजल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: झाड़सा रोड पर प्रेमपुरी के नजदीक सड़क पर पेयजल बर्बाद हो रहा है। पिछले कई दिनों से स्थानीय नागरिक नगर निगम और जीएमडीए में शिकायत भेज रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। झाड़सा निवासी राज सिंह ने बताया कि सड़क पर व्यर्थ पानी बह रहा है। पानी बर्बाद होने के साथ ही सड़क से आवागमन में भी परेशानी हो रही है। आसपास के क्षेत्र में जलभराव हो गया है, जिसमें मच्छर भी पैदा हो रहे हैं। कई हजार लीटर पानी अब तक सड़क पर बह चुका है।

chat bot
आपका साथी