युद्ध स्मारक पर बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त डा. यश गर्ग सहित अन्य अधिकारियों व सेवानिवृत्त सैनिकों ने सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन स्थित बलिदानियों को पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:37 PM (IST)
युद्ध स्मारक पर बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि
युद्ध स्मारक पर बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त डा. यश गर्ग सहित अन्य अधिकारियों व सेवानिवृत्त सैनिकों ने सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन स्थित बलिदानियों को पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। उपायुक्त ने कहा कि देश की एकता व अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वालों के कारण ही आज हम सभी खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

पुलिस के जवानों ने युद्ध स्मारक पर ही बलिदानियों को नमन किया और शस्त्र झुकाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर देश की आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख नायकों में शामिल राव तुलाराम, जिनकी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उपायुक्त ने कहा कि यह दिन हर देशवासी के लिए महत्वपूर्ण है। स्वतंत्रता आंदोलन के साथ-साथ आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की शहादत देने वाले सभी बलिदानियों पर हमें गर्व है।

उपायुक्त ने कहा कि हम सभी को देश की आन पर अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले बलिदानियों व उनके परिवारों को भी नमन कर यह संकल्प लेना चाहिए देश की एकता एवं अखंडता को स्थायी रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। इस अवसर पर जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल (रिटा.) अमन यादव, कर्नल (रिटा.) कंवर भारद्वाज, संतपाल, आरके शर्मा, कैप्टन (रिटा.) रविदर सिंह व प्रमोद कुमार, सैनिक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव, सूबेदार (रिटा.) कवर सिंह, रमेश व बलजीत, हवलदार (रिटा.) प्रमोद, कृष्ण व कर्मवीर सहित हेड क्लर्क सुनील कुमार व सीपीओ वीरेंदर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी