गड्ढों से भरी हैं सड़कें, चलना जरा संभलकर

सरकारी महकमों की लापरवाही के चलते बारिश का मौसम शहर के बाशिदों के लिए दुखदायी बन गया है। सड़कों पर भरे पानी की निकासी नहीं हो रही है और कई जगहों पर सड़कों में गड्ढे हो जाने से हादसे हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:03 PM (IST)
गड्ढों से भरी हैं सड़कें, चलना जरा संभलकर
गड्ढों से भरी हैं सड़कें, चलना जरा संभलकर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सरकारी महकमों की लापरवाही के चलते बारिश का मौसम शहर के बाशिदों के लिए दुखदायी बन गया है। सड़कों पर भरे पानी की निकासी नहीं हो रही है और कई जगहों पर सड़कों में गड्ढे हो जाने से हादसे हो रहे हैं। मानसून से पहले जल निकासी के इंतजाम करने के लिए नालों की सफाई, नई ड्रेनों का निर्माण व सड़कों की मरम्मत जैसे कार्य करने होते हैं। लेकिन शहर की नागरिक सुविधाओं के लिए जिम्मेदार जीएमडीए, नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और एनएचएआइ द्वारा जून माह तक नालों की सफाई और जर्जर सड़कों की मरम्मत नहीं करने के कारण अब सड़कें तालाब बन गई हैं।

सड़कें बन गई तालाब

कई इलाकों में तो सड़कों से रविवार-सोमवार की बारिश का पानी नहीं उतरा है। बसई रोड पर द्वारका एक्सप्रेस-वे के नजदीक बारिश का पानी भरा हुआ है। बसई फ्लाईओवर के दोनों तरफ सड़क पानी में डूबी हुई है। यहां से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं और जलभराव के कारण लंबा ट्रैफिक जाम भी लग जाता है। सेक्टर 90 की सड़क, हयातपुर, पटौदी रोड पर गांव गाडौली और गांव धनकोट के नजदीक जलभराव होने से वाहन चालकों को सड़क भी नहीं दिखाई देती है। सेक्टर 99 और 104 में बारिश का पानी सड़कों पर जमा है।

टूटी सड़कों से हो रहे हादसे

सेक्टर 9 ईएसआई अस्पताल व कालेज के समीप सड़क पर गहरे गड्ढे हो चुके हैं। सेक्टर दस नागरिक अस्पताल के नजदीक सड़क खस्ताहाल है। इनकी वजह से यहां आने वाले मरीजों को परेशानी हो रही है। धनवापुर की मुख्य सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। बारिश में इस सड़क पर जलभराव हो जाता है। गढ़ी हरसरू में दो साल पहले सीवर लाइन डाली गई थी, लेकिन दोबारा सड़क का निर्माण नहीं किया गया। कई जगह पर सड़क भी धंसने के कारण हादसे हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी