अपनी मांगों को लेकर वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

जिला प्रधान तरुण ने बताया कि वोकेशनल टीचर्स पिछले कई वर्षो से अपनी विभाग में मर्ज करनी मांगो को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। समान काम समान वेतन के लिए भी मांग की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:29 PM (IST)
अपनी मांगों को लेकर वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन
अपनी मांगों को लेकर वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी ने जिला प्रधान तरुण के नेतृत्व में जिला उपायुक्त को प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला प्रधान तरुण ने बताया कि वोकेशनल टीचर्स पिछले कई वर्षो से अपनी विभाग में मर्ज करनी मांगो को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। समान काम समान वेतन के लिए भी मांग की जा रही है।

विभाग के माध्यम से कार्यरत 157 वोकेशनल टीचर्स को 48,118 रुपये वेतनमान मिल रहा है जबकि बाकी 2,278 वोकेशनल टीचर्स को 23,241 रुपये वेतनमान मिल रहा है। दोनों एक ही स्कूल एक ही पद पर एक योग्यता के आधार पर एक ही प्रोजेक्ट में कार्यरत है। उन्होंने सभी 2,278 वोकेशनल टीचर्स पर सर्विस नियम लागू करने की मांग की है। वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन ने पंचकूला में 25 अक्टूबर से महाआंदोलन शुरू करने की घोषणा दी है। एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह पीछे नहीं हटेंगे।

विद्यार्थियों को दी देशसेवा की सीख

जासं, गुरुग्राम: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केंद्र (डाइट) द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव जिला स्तरीय कार्यक्रम किया गया। डाइट की प्राध्यापक सोना यादव ने बताया कि कार्यक्रम डाइट प्राचार्य परमजीत चहल की अध्यक्षता में हुआ। इसमें खंड स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को शामिल किया गया। इस दौरान कहानी लेखन, लघु कहानी लेखन और निबंध लेखन प्रतियोगिताएं हुई। इसमें प्राध्यापक सविता, रश्मि और अश्विनी ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। विजेता विद्यार्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।

डाइट प्राध्यापक सोना यादव ने बताया कि प्रतियोगिताओं का उद्देश्य विद्यार्थियों को देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताने का रहा। विद्यार्थियों को कहा गया कि वह देश के स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से सीख लें। देशसेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें।

chat bot
आपका साथी