आरोपितों की तलाश में क्राइम ब्रांच ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता गुरुग्राम गांव बुढ़ेड़ा स्थित एसजीटी यूनिवर्सिटी कैंपस में बीएएमएस के छात्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:26 PM (IST)
आरोपितों की तलाश में क्राइम ब्रांच ने झोंकी ताकत
आरोपितों की तलाश में क्राइम ब्रांच ने झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गांव बुढ़ेड़ा स्थित एसजीटी यूनिवर्सिटी कैंपस में बीएएमएस के छात्र विनीत कुमार की हत्या के आरोपितों की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीमों ने पूरी ताकत झोंक दी है। जहां-जहां आरोपित छिप सकते हैं, वहां दबिश दी जा रही है। दावा है कि जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे। उनकी गिरफ्तारी से ही हत्याकांड की गुत्थी पूरी तरह सुलझेगी। वैसे फिलहाल शिकायत के मुताबिक एक छात्रा को लेकर विनीत एवं यूनिवर्सिटी में ही ला (कानून) की पढ़ाई करने वाले लक्की के बीच विवाद चल रहा था। उसी चक्कर में वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपितों में से एक छात्रा भी है। वह वारदात के समय मौके पर उपस्थित थी।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गांव बुटराडा निवासी विनीत कुमार एसजीटी यूनिवर्सिटी के हास्टल में ही रहकर पढ़ाई कर रहे थे। शुक्रवार दोपहर लगभग 12 बजे कैंपस में ही पार्किग के नजदीक विनीत एवं नजफगढ़ निवासी पंखिल उर्फ लक्की के बीच झड़प हो गई थी। विनीत के साथ उनके दोस्त ब्रह्मजीत एवं हर्ष थे, जबकि लक्की के साथ उसके भाई नितेश के अलावा राहुल एवं एक छात्रा (शिकायत के मुताबिक इसी को लेकर विवाद चल रहा था) थी। उसी दौरान नितेश ने विनीत को पीछे से पकड़ लिया था, जबकि लक्की ने पेट में गोली मार दी थी। कुछ ही देर बाद विनीत ने दम तोड़ दिया था। नितेश एवं लक्की भाई हैं।

क्राइम ब्रांच की तीन टीमें जांच में जुटीं : आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए राजेंद्र पार्क थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की तीन टीमें प्रयासरत हैं। सभी की पहचान हो चुकी है। वे कहां रहते हैं, यह भी पता चल चुका है। छात्रा भी फरार है। इधर, शनिवार दोपहर विनीत के शव का पोस्टमार्टम रिश्तेदारों की उपस्थिति में करा दिया गया। मामले को लेकर रिश्तेदार कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं हैं। उनका कहना है कि पुलिस की जांच से ही जानकारी सामने आएगी।

सोमवार को ही घर से आए थे विनीत : विनीत इस सप्ताह सोमवार को ही अपने गांव से पहुंचे थे। वह क्लास कर रहे थे। उसी दौरान आरोपितों में से दो क्लास में बुलाने के लिए पहुंच गए थे, लेकिन अध्यापक ने बाहर जाने से मना कर दिया था। विनीत को भी आशंका थी कि उनके साथ कुछ अनहोनी हो सकती है, इसलिए वह अपने दो दोस्तों के साथ क्लास से बाहर निकला था। बताया जाता है कि घटना से विद्यार्थियों में काफी रोष है।

वर्जन

आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही सभी गिरफ्त में होंगे। जहां तक कैंपस में सुरक्षा का सवाल है तो पता किया जा रहा है कि आखिर आरोपित हथियार लेकर कैसे पहुंचा। किस स्तर पर सुरक्षा में चूक हुई थी। बुढेड़ा पुलिस चौकी भी अपने स्तर पर कैंपस में नजर रखेगी।

-राजीव यादव, सहायक पुलिस आयुक्त, उद्योग विहार

chat bot
आपका साथी