ग्रामीणों ने यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने की लगाई गुहार

भोंडसी रिठौज मोड पर यातायात व्यवस्था के चरमरा जाने से घंटों जाम रहने एवं दुर्घटनाएं बढ़ने से हो रही परेशानी की ओर ग्रामीणों ने एनएचएआइ के प्रोजेक्ट इंचार्ज को पत्र लिखकर अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:00 PM (IST)
ग्रामीणों ने यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने की लगाई गुहार
ग्रामीणों ने यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, सोहना: सोहना-गुरुग्राम हाइवे पर एलिवेटेड रोड के निर्माण में बरती जा रही लापरवाही का खमियाजा भुगत रहे भोंडसी के ग्रामीणों ने रोष जताया। भोंडसी रिठौज मोड पर यातायात व्यवस्था के चरमरा जाने से घंटों जाम रहने एवं दुर्घटनाएं बढ़ने से हो रही परेशानी की ओर ग्रामीणों ने एनएचएआइ के प्रोजेक्ट इंचार्ज को पत्र लिखकर अवगत कराया। पत्र के माध्यम से चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही भोंडसी रिठौज मोड पर यातायात व्यवस्था ठीक नही की तो सोहना-गुरुग्राम मेन सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें कि सोहना-गुरुग्राम हाइवे पर एलिवेटेड रोड के निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान मेन सड़क को कई जगह से बंद कर दिया गया। कई जगह अंडर पास बनाने के लिए सड़क पर खोदाई का काम चल रहा है जिससे भोंडसी रिठौज मोड़ पर सड़क की एक साइड पर लोहे की चादर लगा बंद कर दिया गया है। सोहना व गुरुग्राम दोनों ओर से आने-जाने वाले वाहन एक साइड से ही निकलने का रास्ता है। इस रास्ते पर यातायात व्यवस्था ठीक न होने से वाहनों का जाम लगा रहता है। --------------

भोंडसी रिठौज मोड पर पर सड़क निर्माण कंपनी ने वन वे ट्रेफिक किया हुआ है। सोहना व गुरुग्राम दोनों ओर आने-जाने वाले वाहनों का वन वे रोड पर जाम लग जाता है। जाम से निजात दिलाने के लिए यहां कोई ट्रेफिक पुलिस कर्मचारी या कंपनी का कोई गार्ड मौजूद नहीं रहता।

-यशवीर राघव एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य के दौरान सड़क पर कहीं भी गड्ढा खोद दिया जाता है, कहीं लोहे की ग्रिल या चादर लगा रोड वन वे कर दिया जाता है। वाहन चालकों के लिए कोई निशान तक अंकित नहीं किया गया है। वन वे ट्रेफिक होने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

- चरण सिंह सड़क निर्माण का कार्य करा रही कंपनी की ट्रैफिक व्यवस्था ठीक नहीं है। भोंडसी, रिठौज, सहजावास, दमदमा और खेड़ला समेत अन्य गांवों के कई दुपहिया वाहन चालक मौत का ग्रास बन चुके है। ग्रामीणों की मांग है कि इस सड़क पर निर्माण ट्रैफिक व्यवस्था ठीक की जाए।

- राजेंद्र कुमार

chat bot
आपका साथी