पेयजल की समस्या को लेकर विधायक से मिले ग्रामीण

गांव कासन के लोगों ने रविवार को पीने के पानी की समस्या को लेकर विधायक सत्यप्रकाश जरावता से मुलाकात की। उन्होंने विधायक से गांव में पीने के पानी की समस्या दूर कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:41 PM (IST)
पेयजल की समस्या को लेकर विधायक से मिले ग्रामीण
पेयजल की समस्या को लेकर विधायक से मिले ग्रामीण

जागरण संवाददाता, मानेसर: गांव कासन के लोगों ने रविवार को पीने के पानी की समस्या को लेकर विधायक सत्यप्रकाश जरावता से मुलाकात की। उन्होंने विधायक से गांव में पीने के पानी की समस्या दूर कराने की मांग की। गांव की 1810 एकड़ जमीन का अधिग्रहण हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन द्वारा अधिगृहीत की जा रही है। इसको लेकर भी लोगों ने विधायक के आगे अपनी पीड़ा बताई। ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि इस जमीन में गांव में अधिकतर जमीन पर रिहायशी मकान बने हुए हैं तो इस जमीन को अधिग्रहण प्रक्रिया से मुक्त किया जाना चाहिए।

गांव के निवर्तमान सरपंच सत्यदेव शर्मा, एडवोकेट विनोद चौहान, रमेश कुमार पूर्व सरपंच, नरसिंह चौहान, मोती हवलदार, लीलू, ईश्वर, इमरत पहलवान, जगदीश चौहान ने बताया कि गांव में अनुसूचित जाति की बस्ती और मोनी बाबा चबूतरे के क्षेत्र में पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। पहले बोर कराए गए थे लेकिन नगर निगम मानेसर बनने के बाद यहां किसी प्रकार की पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। इसके कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को पानी के टैंकर मंगवा कर पानी लेना पड़ रहा है।

गांव कासन निवासी एडवोकेट विनोद चौहान ने बताया कि पानी की समस्या के कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण अधिक समस्या हो रही है। विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या को जल्द दूर करने के लिए कार्य किया जाएगा। अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दे दी गई है। निगम के अधिकारियों को इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया गया है। गांव में अधिग्रहण की जा रही जमीन के बारे में भी ग्रामीणों ने मांगपत्र दिया है। इस पर भी मुख्यमंत्री से बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी