ओवरलोड वाहनों से पथरेड़ी के ग्रामीणों को हो रही परेशानी

बेलगाम दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों से गांव पथरेड़ी के लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। कई बार ग्राम पंचायत द्वारा इसकी शिकायत दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:18 PM (IST)
ओवरलोड वाहनों से पथरेड़ी के ग्रामीणों को हो रही परेशानी
ओवरलोड वाहनों से पथरेड़ी के ग्रामीणों को हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, मानेसर: बेलगाम दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों से गांव पथरेड़ी के लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। कई बार ग्राम पंचायत द्वारा इसकी शिकायत दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्राम पंचायत ने सोमवार को भी इस बारे में जिला उपायुक्त और बिलासपुर थाना प्रभारी को शिकायत दी है।

गांव पथरेड़ी निवासी कपिल पूनिया ने बताया कि उटोन गांव में पत्थरों को पीसने के लिए क्रशर लगे हुए हैं। इनमें तावड़ू से पत्थर बड़े ट्रकों में लाए जाते हैं। ये ट्रक बेलगाम और मात्रा से ज्यादा पत्थर लाते हैं। इसके कारण ग्रामीणों को हादसों का डर रहता है। इसके साथ ही रास्तों को भी काफी नुकसान हो था है। कई बार एक समूह में छह से सात बड़े ट्रक पत्थर लाते हैं। खबर मिलने पर विभाग की गाड़ी अगर इनका पीछा करती है तो सबसे पीछे चलने वाले ट्रक का डाला (पीछे का गेट) खोल देते हैं। इससे सड़क पर पत्थर फैल जाते हैं और विभाग की गाड़ी आगे नहीं जा पाती। ऐसे में सभी ट्रक निकल जाते हैं। सड़क पर पत्थर फैलने से ग्रामीणों को दिक्कत होती है।

गांव के इस रास्ते पर दो निजी स्कूल भी बने हुए हैं। इसके साथ ही हादसों का डर भी रहता है। गांव पथरेड़ी की सरपंच मुनिता देवी ने बताया कि गांव से रोजाना बड़े ट्रक गुजरते हैं। कई बार इस बारे में संबंधित अधिकारियों को भी शिकायत दी गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पत्थरों को भी ग्राम पंचायत द्वारा साफ कराना पड़ता है। अब ग्राम पंचायत से पंचायत का रिकार्ड वापस जमा करा लिया गया है। ऐसे में निजी कोष से सड़क की सफाई करानी पड़ रही है। इस तरफ अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए और गांव के मुख्य द्वार पर ही इन ट्रकों को रोकने के लिए लोहे के एंगल लगाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी