डंपिग यार्ड के विरोध में उतरे ग्रामीण, निगमायुक्त को बताई पीड़ा

मानेसर नगर निगम क्षेत्र के गांव भांगरौला ढोरका कांकरौला झुंड सराय और धानावास के लोग गांव में बन रहे डंपिग यार्ड के विरोध में उतर आए हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने निगमायुक्त मुनीश शर्मा से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:38 PM (IST)
डंपिग यार्ड के विरोध में उतरे ग्रामीण, निगमायुक्त को बताई पीड़ा
डंपिग यार्ड के विरोध में उतरे ग्रामीण, निगमायुक्त को बताई पीड़ा

जागरण संवाददाता, मानेसर :

मानेसर नगर निगम क्षेत्र के गांव भांगरौला, ढोरका, कांकरौला, झुंड सराय और धानावास के लोग गांव में बन रहे डंपिग यार्ड के विरोध में उतर आए हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने निगमायुक्त मुनीश शर्मा से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई। इस पर निगमायुक्त ने कहा कि कहीं अन्य जगह जमीन तलाशी करने के लिए बैठक की जाएगी। उन्होंने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

गांव भांगरौला निवासी महा सिंह और राजू यादव ने बताया कि गांव में एक पुरानी झील है। यहां गांव के पशु पानी पीते थे और किसान भी यहां से पानी का इस्तेमाल खेतों में करते थे। अब गांव भांगरौला नगर निगम मानेसर में शामिल हो गया है। इससे यह जमीन भी निगम में चली गई है। निगम के अधिकारियों ने इस जमीन की डंपिग यार्ड बनाना शुरू कर दिया है। दूसरे गांवों से रोजाना काफी संख्या में बड़े डंपर कूड़े के भरकर यहां लाए जा रहे हैं और खाली जमीन में डाले जा रहे हैं। इससे ग्रामीणों को दिक्कत हो रही है। घुमंतू पशु भी अब यहां नहीं आ सकते हैं। इसके विरोध में गांव भांगरौला में पिछले सप्ताह पंचायत का आयोजन किया गया था। इसमें निगम के अधिकारियों से मुलाकात करने का फैसला किया था। बुधवार को ग्रामीण एकत्रित होकर निगमायुक्त से मिले और अपनी समस्याओं को बताया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव की झील की जमीन को झील के रूप में ही विकसित किया जाना चाहिए ताकि यहां ग्रामीणों के साथ बाहरी लोग भी सैर सपाटे के लिए आ सकें। वहीं, बारिश का पानी एकत्र होने से भूजल का स्तर भी बढ़ेगा। इसके अगल-बगल पार्क भी विकसित किया जा सकता है। इस दौरान आसपास के चार गांवों के काफी लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी