एंबियंस माल के सामने यू-टर्न अंडरपास चालू करने के लिए तैयारियां तेज

सिरहौल बार्डर के नजदीक एंबियंस माल के सामने यू-टर्न अंडरपास को चालू करने की तैयारी तेजी से चल रही है। केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 15 अक्टूबर को इसका शुभारंभ करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:47 PM (IST)
एंबियंस माल के सामने यू-टर्न अंडरपास  चालू करने के लिए तैयारियां तेज
एंबियंस माल के सामने यू-टर्न अंडरपास चालू करने के लिए तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सिरहौल बार्डर के नजदीक एंबियंस माल के सामने यू-टर्न अंडरपास को चालू करने की तैयारी तेजी से चल रही है। केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 15 अक्टूबर को इसका शुभारंभ करेंगे। इसके चालू होने से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सिरहौल बार्डर से रजोकरी बार्डर के बीच ट्रैफिक जाम की परेशानी खत्म हो जाएगी।

वैसे तो पूरे एक्सप्रेस-वे पर ही प्रतिदिन ट्रैफिक का दबाव रहता है लेकिन सबसे अधिक दबाव सिरहौल बार्डर से लेकर रजोकरी बार्डर के बीच रहता है। इसे देखते हुए सिरहौल बार्डर पर यू-टर्न अंडरपास बनाने का निर्णय लिया गया था। इसके चालू होने के बाद गुरुग्राम इलाके के लोगों को एंबियंस माल की तरफ जाने के लिए रजोकरी बार्डर से यू-टर्न नहीं लेना पड़ेगा। यू-टर्न लेने की वजह से सिरहौल बार्डर से रजोकरी बार्डर के बीच ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के परियोजना निदेशक एन. जामभुलकर ने बताया कि निर्माण कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्य कई महीने पहले पूरे हो जाते लेकिन बार-बार तेज बारिश की वजह से दिक्कत आई। दूसरी बात बार्डर पर ट्रैफिक का दबाव काफी अधिक है। इस वजह से बहुत ध्यान से काम करना पड़ता है। निश्चित रूप से यू-टर्न अंडरपास के चालू होते ही सिरहौल बार्डर से रजोकरी बार्डर के बीच ट्रैफिक का दबाव काफी कम हो जाएगा। निर्धारित तारीख तक निर्माण कार्य संपन्न हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी