सस्ती शराब पर महंगी शराब का लेबल लगा बेच रहे थे, दो धरे

मानेसर अपराध शाखा की टीम ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो सस्ती शराब की बोतल पर महंगी शराब का लेबल लगाकर महंगे दाम पर बेच रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:22 PM (IST)
सस्ती शराब पर महंगी शराब का लेबल लगा बेच रहे थे, दो धरे
सस्ती शराब पर महंगी शराब का लेबल लगा बेच रहे थे, दो धरे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मानेसर अपराध शाखा की टीम ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो सस्ती शराब की बोतल पर महंगी शराब का लेबल लगाकर महंगे दाम पर बेच रहा था। पुलिस ने छापा मार कर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे 520 पेटी अवैध शराब भी बरामद हुई। वहीं, कई कंपनियों के नकली लेबल व सीएसडी कैंटीन लिखे लेबल भी पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। गिरोह का सरगना हाथ नहीं लगा। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

मानेसर अपराध शाखा ने सोमवार तड़के पांच बजे सूरत नगर फेज-दो स्थित एसएस वाटिका में छापेमारी की। गोदाम में पुलिस को 520 शराब की पेटियां मिलीं। इसके अलावा वहां से पुलिस को नामी कंपनियों के करीब 240 लेबल मिले। पुलिस ने मौके से उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव के गांव लक्ष्मी खेड़ा निवासी अनिरुद्ध तथा जिला हरदोई के गांव काजीपुर के रहने वाले प्रेम को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों ने कबूला कि उनके गिरोह में कई लोग हैं। सभी एक व्यक्ति के कहने पर काम कर रहे थे। पुलिस को सरगना का नाम पता चल गया है, मगर उसकी गिरफ्तारी होने तक पुलिस नाम बताने से बच रही है। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि उन्हें गिरोह का सरगना शराब के ठेकों से सस्ती शराब की बोतल पहुंचाता था, जिनके लेबल हटा महंगे ब्रांड का लेबल लगा बेचते थे।

एसीपी प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि आरोपितों के पास से सेना की कैंटीन (सीएसडी) के लेबल भी मिले। यह शराब सेना के जवानों के लिए कैंटीन में बेची जाती है। आरोपित लेबल लगाकर लोगों को बेचते थे। इस शराब की उनके पास काफी डिमांड थी। मौके से 120 लेबल बरामद किए गए, जबकि बाकी लेबल शराब की पेटियों पर लगाए हुए थे। उन्होंने बताया कि जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी