हाईवे पर ट्रक के पीछे घुसी कार, दो युवकों की हुई मौत तीन घायल

दिल्ली- जयपुर हाईवे पर सिधरावली गांव के आगे सोमवार देर रात हुए भीषण हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया जहां से उनकी हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। तीनों घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक सभी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दिल्ली के छात्र थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:33 AM (IST)
हाईवे पर ट्रक के पीछे घुसी कार, दो युवकों की हुई मौत तीन घायल
हाईवे पर ट्रक के पीछे घुसी कार, दो युवकों की हुई मौत तीन घायल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली- जयपुर हाईवे पर सिधरावली गांव के आगे सोमवार देर रात हुए भीषण हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। तीनों घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक सभी जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दिल्ली के छात्र थे।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली से पांच युवक टाटा टियागो कार में सवार होकर जयपुर की ओर जा रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे इनकी गाड़ी सिधरावली गांव के आगे पहुंची तभी सामने चल रहे ट्रक के चालक ने साइकिल सवार को बचाने के लिए अचानक ब्रेक लगा दिया। दोनों वाहनों की रफ्तार ज्यादा थी। कार चालक ने संतुलन खो दिया और कार का अगला हिस्सा आगे चल रहे ट्रक में घुस गया। टक्कर के बाद कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा पलट गई। हादसे में कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। चालक व आगे बैठे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पिछली सीट पर बैठे उनके तीनों साथी टक्कर होने के बाद सीट समेत उछल कर आगे आ गए। इस घटना में उन्हें भी सिर और शरीर के बाकी हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं।

घायल छात्रों ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि जामिया नगर दिल्ली निवासी छात्र अनान (21) ने लॉन्ग ड्राइव की योजना बनाई थी। उसके साथ ओल्ड राजेंद्र नगर दिल्ली निवासी चेतन (21), जाकिर नगर निवासी फैजी (20), सुभाष पार्क दिल्ली निवासी संदीप जैन (20) व अदनान (19) भी घूमने के लिए निकल पड़े थे। उनका अजमेर शरीफ जाने का भी प्लान था। कार चेतन चला रहा था, वहीं अनान उसके बगल की सीट पर बैठा था।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घायलों को निकालने का प्रयास किया। लेकिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी कार का दरवाजा नहीं खुला। पुलिसकर्मियों ने रॉड से कार का दरवाजा तोड़ कर पांचों को बाहर निकाला और अपनी जिप्सी में रखकर मानेसर के रॉकलैंड अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने अनान व चेतन को देखते ही मृत घोषित कर दिया। दोनों बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे थे। घायल संदीप, अदनान व फैजी को सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बिलासपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र ने बताया अनान के मामा शम्स इदरीश के बयान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी