जनरल बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों को दी गई श्रद्धांजलि

तमिलनाडु के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों का निधन हो गया। इन सभी दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर बृहस्पतिवार को श्रद्धांजलि सभा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:03 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:20 PM (IST)
जनरल बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों को दी गई श्रद्धांजलि
जनरल बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों को दी गई श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: तमिलनाडु के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों का निधन हो गया। इन सभी दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर बृहस्पतिवार को श्रद्धांजलि सभा की गई।

राजपूत महासभा के अध्यक्ष तिलक राज चौहान की अध्यक्षता मे राजपूत वाटिका में श्रद्धांजलि सभा की गई। सभा के मुकुल प्रताप सिंह ने कहा कि जनरल बिपिन रावत ने देश की सीमाओं की सुरक्षा को लेकर कई काम किए हैं। वह हर भारतवासी के हृदय में बसें रहेंगे।

हिदू सेना के लोगों ने दिल्ली पहुंचकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। हिदू सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजीत यादव ने कहा कि यह देश की बड़ी क्षति है। वहीं जिला अदालत परिसर में स्थित तिरंगा चौक पर जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज के नेतृत्व में जनरल बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों को तिरंगा झुका कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान अधिवक्ता कमल भारद्वाज को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर अंजू रावत, अलका दलाल, हेमंत शर्मा, अर्चना चौहान, मीर सिंह यादव, संजय गुप्ता, कार्तिक शर्मा, प्रवेश यादव, सुरेश शर्मा और राहुल भारद्वाज सहित अन्य अधिवक्ता उपस्थित रहे। नगर निगम वार्ड नंबर-10 की पार्षद शीतल बागड़ी तथा पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ अन्य लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए नेहरू स्टेडियम के खिलाड़ियों ने भी दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पूर्व हाकी खिलाड़ी विरेंद्र यादव ने कहा कि यह राष्ट्रीय क्षति है। प्रशिक्षक कुलवंत कुमार और सुमन राय ने कहा कि हमने ऐसे जांबाज सैनिकों को खो दिया है जिन्होंने पूरे समर्पण से मातृभूमि की सेवा की है। खिलाड़ियों ने हादसे में एकमात्र बचे हुए गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और खिलाड़ियों ने स्वस्थ होने की कामना की।

chat bot
आपका साथी