धूमधाम से मनाया जाएगा आजाद हिद फौज का स्थापना दिवस

स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति गुरुग्राम द्वारा 21 अक्टूबर को आजाद हिद फौज (आइएनए) का 78वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन स्वतंत्रता सेनानी हाल परिसर में किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:23 PM (IST)
धूमधाम से मनाया जाएगा आजाद हिद फौज का स्थापना दिवस
धूमधाम से मनाया जाएगा आजाद हिद फौज का स्थापना दिवस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति, गुरुग्राम द्वारा 21 अक्टूबर को आजाद हिद फौज (आइएनए) का 78वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन स्वतंत्रता सेनानी हाल परिसर में किया जाएगा।

यह जानकारी स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति, गुरुग्राम के अध्यक्ष कपूर सिंह दलाल ने दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर देश आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत महान स्वतंत्रता सेनानियों की याद में आजाद हिद फौज का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेयर मधु आजाद और विशिष्ट अतिथि जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान रहेंगे। विशेष आमंत्रित अतिथि के रूप में गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला और बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद उपस्थित रहेंगे।

आजाद हिद फौज की बागडोर महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 21 अक्टूबर 1943 को रंगून (बर्मा) में संभाली थी। इसमें 60 हजार स्वतंत्रता सेनानियों ने हिस्सा लिया था। अंग्रेजों से देश को आजाद कराने की कसम खाई थी।

सुपर माडल यूनिवर्सल में ईशा ने जीते टाइटल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर 82 निवासी ईशा गुलिया सौंदर्य ने सुपर माडल यूनिवर्सल प्रतियोगिता में कई खिताब अपने नाम किए। उनका कहना है कि क्षेत्र चाहे कोई भी हो, मन में लगन और जज्बा है तो सफलता निश्चित रूप से पाई जा सकती है। हाल ही में लखनऊ में ड्रीम्स हाउस प्रोडक्शन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में ईशा ने मिसेज बेस्ट कैटवाक, मिसेज बेस्ट ब्यूटीफुल बाडी और मिसेज सुपर माडल यूनिवर्स में सेकेंड रनर अप रहीं। ईशा का कहना है वे इस क्षेत्र में आगे जाना चाहती हैं और उन महिलाओं के ख्वाब पूरे करना चाहती हैं जो किसी भी क्षेत्र में कुछ करना चाहती हैं। वे कहती हैं कि महिलाएं किसी से कम नहीं हैं और वे हर क्षेत्र में अपने को साबित कर सकती हैं।

chat bot
आपका साथी