कल निगम कार्यालय और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री

शहर के व्यापार सदन क्षेत्र में बनने वाले नगर निगम कार्यालय भवन और गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर बंधवाड़ी में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट (कचरे से बिजली बनाने का संयंत्र) का शिलान्यास दस दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:49 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:49 PM (IST)
कल निगम कार्यालय और वेस्ट टू एनर्जी 
प्लांट का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री
कल निगम कार्यालय और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर के व्यापार सदन क्षेत्र में बनने वाले नगर निगम कार्यालय भवन और गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर बंधवाड़ी में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट (कचरे से बिजली बनाने का संयंत्र) का शिलान्यास दस दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। पहले यह कार्यकम 13 दिसंबर को तय हुआ था। शिलान्यास कार्यक्रम व्यापार सदन स्थित निगम कार्यालय की साइट पर होगा। इसके लिए नगर निगम अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लगभग 117 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह कार्यालय भवन दस मंजिला होगा। इसमें तीन बेसमेंट का भी प्रविधान है, जिनमें 450 गाड़ियां खड़ी करने की क्षमता होगी।

बंधवाड़ी में प्रस्तावित वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की क्षमता 25 मेगावाट बिजली पैदा करने की होगी। इससे कचरा का निपटान बेहतर तरीके से होगा और बंधवाड़ी लैंडफिल साइट पर कूड़े का ढेर नहीं लगेगा। 2013 में बंधवाड़ी में पुराना प्लांट खराब हो जाने के कारण करीब आठ साल से कूड़े का निपटान नहीं हो रहा है। गुरुग्राम और फरीदाबाद शहर से रोजाना 1500 टन कूड़ा बंधवाड़ी में पहुंच रहा है। बंधवाड़ी में करीब 32 लाख टन पुराना कूड़ा पड़ा हुआ है।

स्ट्रीट लाइट की शिकायतों के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मानेसर नगर निगम के गांवों और मानेसर सेक्टर एक से आठ तक में लगी स्ट्रीट लाइटों से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। एक्सईएन प्रवीण दलाल ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर 9289401408 और 9289386409 पर सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। स्ट्रीट लाइटों से संबंधित शिकायतों का निपटारा 24 घंटे में कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी