दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन सही करने की मांग

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित गांव मानेसर के ग्रामीणों ने खस्ताहाल सर्विस लेन के गड्ढों को सही करने और सर्विस लेन की मरम्मत करने की मांग की गई है। इसके लिए ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त के नाम शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:17 PM (IST)
दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन सही करने की मांग
दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन सही करने की मांग

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित गांव मानेसर के ग्रामीणों ने खस्ताहाल सर्विस लेन के गड्ढों को सही करने और सर्विस लेन की मरम्मत करने की मांग की गई है। इसके लिए ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त के नाम शिकायत दी है। गांव के लोगों ने जिला उपायुक्त को दी शिकायत में कहा कि दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित गांव मानेसर में हाईवे की सर्विस लेन नहीं बनाई गई है। इसके कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में ग्रामीणों की तरफ से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( एनएचएआइ) के अधिकारियों को भी शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

गांव में खस्ताहाल सर्विस लेन होने से वाहन चालकों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। खस्ताहाल सड़क के कारण सरकारी स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और मंदिर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत ही रही है। सर्विस लेन में कई जगह गड्ढे बने हुए हैं। इन गड्ढों के कारण वाहन चालकों को सर्विस लेन की बजाए मुख्य लेन पर चलना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव मानेसर में सर्विस लेन कहीं भी ठीक नहीं है। गांव में प्रवेश करते ही सर्विस लेन में गड्ढे बनने शुरू हो जाते हैं। गांव में बाबा भीष्मदास मंदिर के नजदीक तो सर्विस लेन का निर्माण कार्य ही नहीं कराया गया है।

गांव के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश यादव ने बताया कि इस बारे में जिला उपायुक्त को शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। गांव में हाईवे के दोनों तरफ की हालत खस्ताहाल में है। जगह जगह गड्ढे बने हुए हैं। गांव में सर्विस लेन को ठीक किया जाना चाहिए और मरम्मत कार्य जल्द ही शुरू करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी