सड़क का 100 मीटर हिस्सा नहीं बनने से हजारों परिवार परेशान

सेक्टर-82 से 83 को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का 100 मीटर का टुकड़ा नहीं बनने से आधा दर्जन से अधिक सोसायटी के लगभग साढ़े तीन हजार परिवार परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 06:21 PM (IST)
सड़क का 100 मीटर हिस्सा नहीं बनने से हजारों परिवार परेशान
सड़क का 100 मीटर हिस्सा नहीं बनने से हजारों परिवार परेशान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-82 से 83 को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का 100 मीटर का टुकड़ा नहीं बनने से आधा दर्जन से अधिक सोसायटी के लगभग साढ़े तीन हजार परिवार परेशान हैं। इस सड़क के दोनों तरफ एक बिल्डर द्वारा दो अलग-अलग व्यावसायिक प्रोजेक्ट विकसित किए जा रहे हैं और इस टुकड़े का निर्माण उसी बिल्डर को करना है। बीते वर्ष डिस्ट्रिक टाउन प्लानर की तरफ से इसका निरीक्षण कर निर्माण के लिए बिल्डर प्रबंधन को दिशा-निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन आज तक निर्माण शुरू नहीं हो सका।

मुख्य रूप से सेक्टर-82-83 की आधा दर्जन से अधिक सोसायटी में रहने वाले परिवारों का एक सेक्टर से दूसरे सेक्टर में आना-जाना लगा रहता है। इस समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली सोसायटियों में के-ब्लाक वाटिका सिटी, मैप्सको कासाबेल, जी-21, सिटी होम्स, लाइफस्टाइल होम्स शामिल हैं।

लगभग साल भर पहले डीटीपी ने जब सड़क का निरीक्षण किया तो यह रास्ता भी बंद था लेकिन दिशा-निर्देशों के बाद बिल्डर ने रास्ता खोल दिया और सड़क निर्माण का आश्वासन दिया लेकिन आज तक निर्माण नहीं हुआ।

यशीष यादव, निवासी वाटिका सेक्टर-82 रास्ता कच्चा होने की वजह से बरसात में जलभराव रहता है और आमतौर पर भी बिल्डर अतिरिक्त पानी रास्ते में छोड़ देता है ताकि कोई रास्ते का इस्तेमाल न कर सके और वह उसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सके।

अमन कुमार, निवासी सेक्टर-82 सड़क निर्माण न होने से आवागमन के लिए काफी लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी को चाहिए कि बिल्डर को सड़क निर्माण के लिए सख्ती से निर्देश जारी किए जाएं।

अनुराग अग्रवाल, निवासी सेक्टर-83 इस टुकड़े का निर्माण न होने से निवासियों को लगभग चार किलोमीटर लंबा चक्कर लगाकर जाना पड़ता है। बीते तीन-चार साल से इस सड़क का निर्माण करने की गुहार लगा रहे है लेकिन कोई सुनवाई करने को तैयार नहीं है।

ब्रहम प्रकाश, निवासी सेक्टर-83 हाल में ऐसी कोई समस्या की शिकायत निवासियों से प्राप्त नहीं हुई है। यदि मेरे संज्ञान में आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

संजय कुमार, डीटीपी, प्लानिग

chat bot
आपका साथी