तार टूटने से पूरे दिन गुल रही बिजली

गांव खैंटावास के समीप कुंडली-पलवल-मानेसर एक्सप्रेस-वे के पास रविवार भोर करीब चार बजे 66 हजार केवी की लाइन का तार टूट गया। जिसके चलते इलाके में पूरे दिन बिजली गुल रही। उमस भरी गर्मी में लोग परेशान दिखे। सुबह और शाम को पेयजल की आपूर्ति भी नहीं हुई। जिन लोगों ने इवर्टर लगा रखे थे उनके इनवर्टर भी जवाब दे गए। लोग जब भी बिजली निगम के अधिकारियों को फोन करते जवाब मिलता काम चल रहा है। यह सुनते-सुनते रात हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:04 PM (IST)
तार टूटने से पूरे दिन गुल रही बिजली
तार टूटने से पूरे दिन गुल रही बिजली

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: गांव खैंटावास के समीप कुंडली-पलवल-मानेसर एक्सप्रेस-वे के पास रविवार भोर करीब चार बजे 66 हजार केवी की लाइन का तार टूट गया। जिसके चलते इलाके में पूरे दिन बिजली गुल रही। उमस भरी गर्मी में लोग परेशान दिखे। सुबह और शाम को पेयजल की आपूर्ति भी नहीं हुई। जिन लोगों ने इनवर्टर लगा रखे थे उनके इनवर्टर भी जवाब दे गए। लोग जब भी बिजली निगम के अधिकारियों को फोन करते जवाब मिलता काम चल रहा है। यह सुनते-सुनते रात हो गई।

इससे पहले रोजाना पांच से छह घंटे बिजली कटौती की जा रही थी। बिजली नहीं रहने का कारण लोकल फॉल्ट बताया जा रहा था। जबकि प्रदेश सरकार ने पूरे जिले को नो-पावरकट जोन में शामिल कर रखा है। जगमग योजना के तहत गांव में 22 से 24 घंटे बिजली देने के दावे किए जा रहे थे।

स्थानीय निवासी रामपाल, सुमेर ने बताया बिजली समस्या के चलते हम लोग परेशान है। सुबह-शाम पेयजल आपूर्ति के समय भी बिजली गुल हो जाती है। लाइनों के तार पुराने हो चुके जिससे अक्सर तार टूट जाते हैं। जबकि बिजली दरों में कोई राहत नहीं दी जा रही है। पूरा बिल देने के बाद भी बिजली के लिए तड़पना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी