आज धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे शिक्षक

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा दिल्ली जंतर मंतर पर 22 फरवरी को किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के धरने में जिले से भी काफी संख्या में प्राथमिक शिक्षक शामिल होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 05:12 PM (IST)
आज धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे शिक्षक
आज धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे शिक्षक

जासं, गुरुग्राम: अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर 22 फरवरी को दिए जा रहे राष्ट्रस्तरीय धरने में जिले से भी काफी संख्या में प्राथमिक शिक्षक शामिल होंगे। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा 421 के जिला महासचिव अशोक प्रजापति ने बताया कि जंतर-मंतर पर देश के प्राथमिक शिक्षकों द्वारा पुरानी पेंशन को दोबारा से लागू कराने को लेकर यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

धरना प्रदर्शन 21 से 28 फरवरी तक लगातार जारी रहेगा। प्रदर्शन में अपनी भागीदारी निभाने को लेकर जिला स्तर पर टोलियां बनाकर स्कूलों में जाकर शिक्षकों को पुरानी पेंशन लागू करवाने के लिए दिल्ली चलने का निमंत्रण दिया गया है। बृहस्पतिवार को संगठन सचिव विनोद ठाकरान, राज्य प्रधान तरुण सुहाग, दुष्यंत ठाकरान, बलविदर धारीवाल, विनोद शौकीन, अशोक कादियान व योगिदर सुहाग ने खेड़कीदौला, खांडसा, कादीपुर, शिवजी पार्क, सेक्टर 9 व सेक्टर 4-7 के स्कूलों में जाकर काफी संख्या में शिक्षकों को दिल्ली चलने के लिए बुलाया दिया।

शुक्रवार को फोन के माध्यम से सोहना खंड के जखोपुर, रायसीना, बादशाहपुर, बेहलपा, मोहमदपुर मेव, सकतपुर, अकलीमपुर, नया गांव, दौला व अतिरिक्त शिक्षक संगठनों के सदस्यों को भी धरने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया गया है। 22 फरवरी 2020 को दिल्ली जंतर मंतर जाने के लिये बस राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद से सुबह 7:30 बजे रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी